उत्तर प्रदेश

मोहर्रम पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में बैठक हुई सम्पन्न

 

 

बरेली, 04 जुलाई। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल मोहर्रम पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में संबंधित अधिकारियों एवं ताजिया समितियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में मोहर्रम के जुलूस 07 जुलाई 2024 से प्रारम्भ होकर 17 जुलाई 2024 तक निकलेगें। उक्त के दौरान शांति व्यवस्था बनी रहे इसलिये यह बैठक बुलाई गई है।

बैठक में ताजिया समितियों के सदस्यों से बात की गयी और सदस्यों द्वारा यदि कोई समस्या बतायी गयी तो सम्बंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण हेतु निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने अपील की कि प्रशासन समस्त आयोजनों को शांति एवं सौहार्द पूर्ण रूप से करने के लिए कटिबद्ध है, इसमें किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा रोड, जलभराव, विद्युत तारों का ढीला होना, डिश के तार लटकते होना जैसी समस्याएं बतायी गयी। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को दो दिन में कार्य करवाने के निर्देश दिये। डिश के लटकते तारों को 48 घंटे में हटाने हेतु नोटिस जारी करने अन्यथा की स्थिति में काटने के निर्देश दिये।

बैठक में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग (निर्माण खण्ड) के क्षेत्र की रोड़ों की शिकायत प्राप्त होने पर उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये और यदि कल तक कार्य आरम्भ नहीं होता है तो कड़ी कार्यवाही की भी चेतावनी दी गयी।

बैठक में मोहर्रम को शांति पूर्वक से मनाया जाने, कोई भी नई परम्परा न शुरू करने, ताजियों का आकार निर्धारित ऊंचाई तक रखने, यदि कहीं पर किसी प्रकार की समस्या आती है तो उच्च अधिकारियों को जरूर अवगत कराने और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिये गये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी विश्राम सिंह, एसपी यातायात, एसपी सिटी, एसपी देहात, अपर नगर आयुक्त, समस्त उपजिलाधिकारी/पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper