यूक्रेन के कीव में दो लड़ाकू विमान हवा में टकराए, तीन यूक्रेनी सैन्य पायलटों की मौत

यूक्रेन: यूक्रेन की राजधानी कीव के पास दो एल-39 प्रशिक्षण विमानों के हवा में टकराने से तीन यूक्रेनी पायलटों की मौत हो गई। इसकी पुष्टि यूक्रनी वायुसेना ने की है। बयान के मुताबिक यह हादसा शुक्रवार को कीव के पश्चिमी इलाके झितोमिर में हुआ। आपको बता दें कि यूक्रेन पश्चिम से मिलने वाले एफ-16 लड़ाकू विमानों को उड़ाने के लिए अपने हवाई कर्मचारियों को जल्द से जल्द प्रशिक्षित करने के लिए एक बड़ी कवायद की तैयारी में है।

यूक्रेन को अमेरिका से खतरनाक 61 एफ-16 जेट मिले हैं ऐसे में तीन पायलटों की मौत यूक्रेन के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। इस हादसे को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी दुख जताया।

जेलेंस्की ने पायलटों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा, “यूक्रेन उन लोगों को कभी नहीं भूलेगा जिन्होंने यूक्रेन के मुक्त आसमान की रक्षा की।” उन्होंने कहा कि विमान हादसे में मारे गए तीन सैन्य पायलटों में यूक्रेनी सेना के अधिकारी एंड्री पिलश्चिकोव शामिल हैं, जिन्होंने पूरी लगन के साथ देश की सेवा की। अपने रात्रिकालीन वीडियो संबोधिन में उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। विवरणों पर चर्चा करना अभी जल्दबाजी होगी। निश्चित रूप से, सभी परिस्थितियों को स्पष्ट कर दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper