यूपी में 154 घंटे का महासफाई, अभियान से चमकेंगे स्कूल, बाजार, स्टेशन और सार्वजनिक स्थल

लखनऊ: यूपी के नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने निकायों को साफ सुथरा और सुंदर बनाने के लिए 154 घंटे का नॉन-स्टॉप स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। राष्ट्रपिता की 154वीं जयंती पर निकायों में महासफाई के लिए 26 सितम्बर से 02 अक्तूबर तक स्वच्छता अभियान चलेगा। सार्वजनिक स्थलों, बाजारों , स्कूलों, कॉलेजों, अस्पतालों, बस व रेलवे स्टेशनों के आसपास बड़े पैमाने पर सफाई कार्य कर चमकाया जाएगा।

प्रदेश में पहली बार 154 घण्टे का महासफाई अभियान आज से चलाया जा रहा है। सभी निकायों की हार्ड कोर सफ़ाई की जायेंगी। निकायों के सभी वार्डों में निकाय जनप्रतिनिधियों के सहयोग और मार्गदर्शन में व्यापक सफाई होगी। सभी जीवीपी स्थलों को साफ कर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। नगर विकास मंत्री ने कहा कि नगरों की गंदगी के कोढ़ को हर हाल में साफ़ कर सुंदर बनाए। 02 अक्तूबर को झंडा फहराए और सफ़ाई उत्सव के रूप में मनाएं। लोगों को समझाने-बुझाने का अब समय नहीं, गंदगी फैलने वालो पर करवाई की जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper