यौनकर्मियों के विधिक अधिकार विषय पर आयोजित हुआ विधिक साक्षरता एवं जागरुकता शिविर


रायबरेली 22 सितंबर 2023
मा0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार व तरुण सक्सेना, जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, रायबरेली के दिशा निर्देशन व अपर जिला जज/सचिव उमाशंकर कहार के मार्गदर्शन में समाज की मुख्य धारा से कटे हुए यौन कर्मियों को विधिक व सामाजिक रुप से जागरुक किये जाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, रायबरेली व टी0सी0आई0 फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वाधान में विधिक जागरुकता शिविर आयोजित किया गया।
शिविर में उपस्थित यौनकर्मी समूह के लोगों को उनके विधिक अधिकार विषय पर जानकारी प्रदान की गयी। पराविधिक स्वयं सेवक पवन कुमार श्रीवास्तव के द्वारा इस अवसर पर उपस्थित सभी यौनकर्मी को बताया गया कि समाज में यौनकर्मियो भी पूर्ण सम्मान के साथ जीने के अधिकारी है। यौनकर्मी के साथ किसी भी व्यक्ति या विभाग के द्वारा शिक्षा, रोजगार में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। उक्त शिविर में बताया गया कि यौनकर्मी समुदाय को किसी प्रकार की विधिक सहायता की आवश्यकता होने पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध करायी जायेगी। टी0सी0आई0 फाउण्डेशन की प्रोजेक्ट मैनेजर तमन्ना आफरीन के द्वारा भी यौनकर्मियों सम्बन्धी अधिकारों के बारे में बताया गया। इस अवसर पर काउंन्सलर गीता श्रीवास्तव, पूनम वर्मा सुपरवाइजर तथा पराविधिक स्वयं सेवक अभिषेक भारद्वाज, पूनम सिंह व मनोज कुमार प्रजापति व यौनकर्मी समुदाय के लोग उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper