रात में वाईफाई राउटर को क्यों रखना चाहिए बंद!, आपके घर में भी ऐसा ही चल रहा है तो जान लें वरना…

नई दिल्ली। आजकल तकरीबन हर घर में इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन रात में इसे चलाने की सलाह नहीं दी जाती है. कई बार लोग इसे नजरअंदाज करते हैं और रात भर घरों में वाईफाई राउटर चलता रहता है. ऐसा करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है. अगर आप रात में भी अपने घर में वाईफाई राउटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी इस बारे में जान लेना चाहिए. ऐसा करना काफी खतरनाक है.

1. अगर आपके घर में वाईफाई राउटर रात भर चलता रहता है तो इससे निकलने वाला इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन की वजह से कुछ समय बाद आपके शरीर में कई बीमारियां जन्म ले सकती हैं. ऐसा राउटर से निकलने वाले रेडिएशन की वजह से होता है जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी होती ही नहीं है.

2. इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन की वजह से शरीर में कुछ ऐसी बीमारियां जन्म ले सकते हैं जो बेहद ही खतरनाक है और इनसे आपका शरीर बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है.

3. इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन की वजह से शरीर में होने वाली बीमारियों से अगर आप खुद को बचाए रखना चाहते हैं तो कोशिश करनी चाहिए कि एक बार इस्तेमाल खत्म होने के बाद वाईफाई राउटर को बंद कर देना चाहिए. लोगों को उसके बारे में जानकारी नहीं होती लेकिन ऐसा असल में होता है ऐसे में आपको आगे से सावधानी बरतनी चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper