राशिफल 14 फरवरी 2023: आज इन राशि वालों के लिए निराशा भरा रहेगा वैलेंटाइन डे, जाने अपनी राशि का हाल

मेष राशि
समझदारी और धैर्य से काम लें, जल्दी ही आपका भी समय आएगा। घर के बड़े-बुजुर्गों की सलाह से आर्थिक लाभ होगा। कुछ समय अपने परिवार के साथ भी बिताएं। सोने की ज्वैलरी संभाल कर रखें, चोरी होने का योग बन रहा है। लाइफ पार्टनर के साथ दिन अच्छा बितेगा

वृषभ राशि
ध्यान रखें कि आप दूसरों को तंग कर अपना काम नहीं निकलवा सकते हैं। दूसरों की भावनाओं को समझें तभी जीवन में कामयाब हो पाएंगे। अपने अच्छे कामकाज के चलते आपको ऑफिस में कलीग्स की प्रशंसा मिलेगी। फिजूल की बातों में समय व्यतीत न करें बल्कि सही तरह से प्लानिंग कर टाइम मैनेजमेंट करें।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए दुर्घटनाकारक बन रहा है। आज वाहन चलाते समय खास ध्यान रखें। किसी और की गलती का ठीकरा आपके सिर फूट सकता है। यथासंभव दूसरों के फटे में टांग न अड़ाएं। खुद भी गलतियां करने से बचें। जहां तक हो सकें, नॉनवेज और नशे से दूर रहें।

कर्क राशि
आप परिवार से ज्यादा अपने काम और समाज को महत्व देंगे। इस कारण दूसरों की मदद भी करेंगे, हालांकि उसका सही रेस्पोंस नहीं मिलेगा। आज आपके पास कुछ एक्स्ट्रा पैसा आएगा जिससे आपका सारा उधार चुक जाएगा। तनाव से बचने के लिए मेडिटेशन और योग करें।

सिंह राशि
कुछ अनचाही घटनाओं के कारण आपको अपने परिजनों का क्रोध झेलना पड़ सकता है। खुद को शांत बनाए रखें और धैर्य के साथ सूझबूझ से काम करें। काम की व्यस्तता में खुद को भुलाना ठीक नहीं है। घर वालों को भी कुछ समय दें ताकि उनके साथ अपने दिल की बातें शेयर कर सकें।

कन्या राशि
आप सबकी मदद करना चाहते हैं लेकिन ऐसा करना व्यावहारिक रुप से संभव नहीं है। कई बार धन को खर्च करने से ज्यादा उसकी बचत करना जरूरी होता है। एकतरफा लगाव न रखें, बल्कि अपने मौजूदा जीवनसाथी के प्रति वफादार रहें। आज कहीं शाम को उनके साथ घूमने भी जा सकते हैं।

तुला राशि
आज का पूरा दिन मौज-मस्ती और मनोरंजन में बीतेगा। सुबह आप जिन भी उद्देश्यों को पूरा करने के बारे में सोचेंगे, वे सभी लक्ष्य सही समय पर पूरे होंगे। वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है। कलीग्स के कारण कुछ परेशानी हो सकती है परन्तु अंत में सब सही हो जाएगा।

वृश्चिक राशि
घर के बड़े-बुजुर्गों की खराब सेहत के चलते दिन भागदौड़ में बीतेगा। व्यर्थ की बातें करने से बेहतर है कि आप खुद पर नियंत्रण रखें और सही तरह से काम करें। परिस्थितियों से घबराकर न भागें बल्कि उनका सामना करें, तभी आप कामयाब हो पाएंगे। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है।

धनु राशि
आज स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। रिश्तेदारों के साथ मुलाकात होगी, किसी काम में उनका सहयोग भी मिल सकता है। दोस्तों के साथ कम्यूनिकेशन गैप न बनने दें बल्कि समय-समय पर उनसे बात करते रहें। प्रेम संबंधों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। पुराने वादों को पूरा करने का अवसर मिलेगा।

मकर राशि
कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी। दोस्तों के साथ सरप्राइज पार्टी ज्वॉइन करेंगे। अत्यधिक वर्कलोड हो तो तनावग्रस्त न हो वरन प्राथमिकताओं को निर्धारित करें। कल आपके सभी दुख दूर होंगे और जीवन का नया अध्याय शुरू होगा। कल आप सुखी वैवाहिक जीवन का भी आनंद उठाएंगे।

कुंभ राशि
हेल्थ थोड़ी डाउन रह सकती है, खान-पान का विशेष ध्यान रखें। भाई-बहनों और दोस्तों की मदद करनी पड़ सकती है। पैसे की तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। लाइफ पार्टनर वैवाहिक जीवन से जुड़ी कुछ बातों को सार्वजनिक कर सकता है। नौकरी करने वाले जातकों की सैलरी में इंक्रीमेंट हो सकता है।

मीन राशि
किसी गलती के कारण आज आपका आर्थिक नुकसान हो सकता है। दूसरों से ऐसे वादे न करें जिन्हें आप पूरा न कर पाएं। खुद को दृढ़ बनाए रखें, अन्यथा दूसरे लोग आपका मिसयूज भी कर सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए कल का दिन ठीक नहीं रहेगा। जीवनसाथी के साथ झगड़े हो सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper