उत्तर प्रदेश

रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय द्वारा बीएमएस और एमबीए छात्रों के लिए इंडस्टियल विजिट का आयोजन

बरेली, 27 फरवरी। व्यावसायिक प्रबंधन विभाग, महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय, माननीय कुलपति के.पी सिंह के विश्वविद्यालय को उत्कृष्ट बनाने के सपने को साकार करने के लिए विभाग की संकाय अध्यक्ष एवं विभाग अध्यक्ष, प्रोफेसर तुलिका सक्सेना के महत्वपूर्ण मार्गदर्शन में,बीएमएस और एमबीए छात्रों ने बीएल एग्रो इंडस्ट्री का इंडस्ट्रियल विजिट किया। इस विजिट का उद्देश्य छात्रों को उत्पादन, उत्पादन, प्रयोगशाला, और पैकेजिंग प्रक्रियाओं में व्यावसायिक अनुभव प्रदान करना था।

आगमन के समय, छात्रों और संकाय के सदस्यों का बीएल एग्रो इंडस्ट्री के पदाधिकारियों द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। यात्रा की शुरुआत प्रोडक्शन प्रक्रिया के प्रत्येक चरण की व्याख्यात्मक टूर के साथ हुई, जहां छात्रों ने उद्योगिक प्रक्रिया के गहन जानकारी प्राप्त की।

श्री अजय भट्ट जनरल मैनेजर बीएल एग्रो इंडस्ट्रीज ने अंत में प्रश्न और उत्तर सत्र आयोजित किया, जिसमें उन्होंने मानव संसाधन प्रबंधन के प्रैक्टिकल परिप्रेक्ष्य की मूलभूत णजानकारी प्रदान की।

विभाग के प्रमुख प्रोफेसर तुलिका सक्सेना ने इस औद्योगिक यात्रा में छात्रों के उज्जवल भविष्य और करियर के विकास के महत्व को बताया। उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की कि छात्रों को उनके करियर के उन्नति के लिए निरंतर सहायता और मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।

इस यात्रा के दौरान मौजूद विभागीय सदस्य, जैसे कि डॉ सौरभ वर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर, डॉ भावना सक्सेना, राघवेंद्र, डॉ सुनील, रिचा सिंह, और डॉ नदिता शर्मा, ने छात्रों को मूल्यवान मार्गदर्शन प्रदान किया।
ऐसी पहल, व्यावसायिक प्रबंधन विभाग छात्रों को व्यवहारिक शिक्षा और व्यावसायिक अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध का यह विभाग अध्यक्षा प्रोफेसर तूलिका सक्सेना द्वारा संकल्प दोहराया गया। और बीएल एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड का बहुत बहुत आभार व्यक्त किया श्री घनश्याम खंडेलवाल आशीष खंडेलवाल, , श्री अजय भट्ट, श्री आमोद, श्री अभिनव का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper