रोहित शर्मा को मिला युवराज सिंह जैसा घातक बल्लेबाज, चौथे टेस्ट में अकेले दम पर दिला सकता है जीत

नई दिल्ली। भारत के कप्तान रोहित शर्मा के पास एक ऐसा खतरनाक क्रिकेटर मौजूद है, जो टीम इंडिया को चौथे टेस्ट मैच में अकेले दम पर जीत दिला सकता है. टीम इंडिया का ये बल्लेबाज पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह जैसा ही खतरनाक और स्टाइलिश है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में ये बल्लेबाज टीम इंडिया को अकेले दम पर ही जीत दिला सकता है. ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को नया मैच विनर भी मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में श्रेयस अय्यर से तूफानी पारी की उम्मीद होगी. श्रेयस अय्यर अहमदाबाद की पिच पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं. श्रेयस अय्यर के लिए नंबर 5 पर अपनी जगह पक्की करने का अच्छा मौका है. इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम में नंबर 5 अजिंक्य रहाणे का था, लेकिन उन्हें खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में युवराज सिंह की झलक देखने को मिलती है.

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों को बहुत रास आ रही है. ऐसे में इस पिच पर श्रेयस अय्यर कहर मचा सकते हैं. पिछले कुछ सालों में बतौर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन बहुत बेहतर हुआ है. टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रेयस अय्यर ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. श्रेयस अय्यर ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके.

श्रेयस अय्यर ने पिछले कुछ सालों के अंदर ही भारतीय टीम में क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट्स (टेस्ट, वनडे और टी20) के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. श्रेयस अय्यर भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. श्रेयस अय्यर ने 10 टेस्ट मैचों में 666 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर ने 42 वनडे मैचों में 1631 रन और 49 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1043 रन बनाए हैं. 101 IPL मैचों में श्रेयस अय्यर ने 2776 रन बनाए हैं. टेस्ट में अय्यर के नाम 1 शतक और वनडे में 2 शतक हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper