लड़की ने टांगें लंबी कराने के लिए कराई डेढ़ करोड़ की सर्जरी, और फिर ऐसी हालत हो गई..फिर भी गिना रही फायदे

नई दिल्ली। दुनिया काफी आगे निकल चुकी है और मेडिकल साइंस की दुनिया तो वैसे भी काफी हैरान करने वाली होती है. इसके सहारे बहुत सी असंभव चीजें संभव दिखने लगती हैं. इसी कड़ी में लोग अपने शरीर की हाइट बढ़ाने के लिए भी मेडिकल साइंस का सहारा लेते हैं. हाल ही में 31 साल की एक मॉडल थेरेसिया फिश्चर ने तो अपनी टांगों की लंबाई बढ़ाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर दिए. उनकी टांगे तो बढ़ गईं लेकिन वे अजीबोगरीब तरीके से दिख रही हैं. फिर भी वे इसके फायदे बता रही हैं.

दरअसल, जर्मनी के हैमबर्ग की रहने वाली 31 वर्षीय मॉडल थेरेसिया फिश्चर चर्चा में हैं. वे अपनी टांगों की वजह से इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स में बनी हुई हैं. वे सेलिब्रिटी बिग ब्रदर शो के जर्मन वर्जन में दिखाई दी थीं. थेरेसिया ने दो ऑपरेशन करवाकर अपने पैरों में टेलेस्कोपिक रोड डलवाई हैं. अब उनकी लंबाई छह फीट हो गई है.

मॉडल का कहना है कि उन्हें इससे काफी फायदा हो रहा है. उनका आत्मविश्वास बढ़ा है. साथ ही खुशी और संतुष्टि भी मिली है. ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर्स ने ऑपरेशन के बाद उनकी लंबाई 14 सेंटीमीटर (5.5 इंच) तक बढ़ा दी है. मॉडल का कहना है कि टीनेज में लोग उन्हें काफी चिढ़ाते थे, जिसके कारण उन्होंने ऑपरेशन कराने का फैसला लिया. हाइट बढ़ने के बाद उनका शरीर अजीबोगरीब तरीके से दिख रहा है.

लेकिन वे इसके फायदे गिना रही हैं. वे अपनी लंबी टांगों से खुश और संतुष्ट हैं. उन्होंने यह भी दावा किया है कि इस सर्जरी ने ना सिर्फ उनके मॉडलिंग करियर को बल्कि सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाया है. इस पर हुए खर्च की बात करें तो उनका कुल बिल 161,000 डॉलर ( यानी 1 करोड़ 31 लाख रुपए) का बना है. उन्होंने बताया कि अपनी मॉडलिंग फीस से ये पैसे उन्होंने चुकाए हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस सर्जरी के बाद उनकी कमाई बढ़ेगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper