विश्व एडुरैंक 2024 में रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय को देश में 80वां स्थान

बरेली , 05 अप्रैल। महात्मा ज्योतिबा फूले रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली को हाल ही में विश्व एडुरैंक 2024 में बरेली के चार विश्वविद्यालयों में प्रथम, उत्तर प्रदेश राज्य के राजकीय विश्वविद्यालयों में तृतीय, उत्तर प्रदेश राज्य के 79 विश्वविद्यालयों में 11 वीं, भारतवर्ष के 876 विश्वविद्यालयों में 80, एशिया महाद्वीप के समस्त 5830 विश्वविद्यालयों में 881 एवं विश्व के 14131 विश्वविद्यालयों में 2795 स्थान प्राप्त हुआ है।

ज्ञात हो कि विगत वर्ष विश्वविद्यालय में नैक मान्यता में ए प्लस प्लस ग्रेड प्राप्त कर अपने उच्च गुणवत्ता, शैक्षिक एवं शोध कार्यों में प्रदेश ही नहीं अपितु संपूर्ण भारतवर्ष में अपना एक अलग स्थान बनाया है। विश्व एडु रैंक में विश्वविद्यालय कि यह उपलब्धि का सफ़र सन 2019 में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर केपी सिंह के कार्यभार ग्रहण करने के बाद से प्रारंभ हुआ है। इसके पश्चात विश्वविद्यालय नित नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के पी सिंह ने उत्तर प्रदेश राज्य की माननीय राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल का विशेष आभार व्यक्त किया एवं कहा कि उनके कुशल मार्गदर्शन में न केवल महात्मा ज्योतिबा फूले रोहिलखंड विश्वविद्यालय बल्कि राज्य के समस्त विश्वविद्यालय उन्नति की ओर उन्मुख है।
रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली के इस उपलब्धि हासिल करने से विधार्थियों, शिक्षकों एवं अधिकारियों में उत्साह का संचार हुआ है।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper