विश्व रक्तदान दिवस के अवसर अपोलोमेडिक्स अस्पताल की ओर से आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

लखनऊ: विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर गोमती नगर स्थित कैडकॉस टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड में अपोलोमेडिक्स अस्पताल के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। अपोलोमेडिक्स अस्पताल द्वारा आयोजित किए गए रक्तदान शिविर में 50 लोगों ने काफी उत्साह के साथ रक्तदान किया। शिविर में रक्तदान करने आये लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करते हुए बताया गया कि रक्तदान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे कम हो जाते हैं। साथ ही नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है।

अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशियालिटी हॉस्पिटल के सीईओ व एमडी डॉ मयंक सोमानी ने विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर कहा कि अस्पतालों में भर्ती बहुत से ऐसे मरीज होते हैं, जिनके इलाज में खून की जरूरत होती है। समय पर अगर उन्हें खून मिल जाए तो उनका बेहतर इलाज हो जाता है। सबसे अधिक परेशानी तब होती है जब मरीजों के साथ कोई डोनर नहीं होता है और उन्हें खून के लिए इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में लोगों द्वारा स्वेच्छा से किए गए रक्तदान से ही ऐसे जरूरतमंदों की मदद की जा सकती है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों के लिए वरदान साबित होता है। इसके अलावा उन्होंने जानकारी दी कि शिविर में 50 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper