वॉट्सएप यूजर्स के लिये बड़ी खुशखबरी! WhatsApp चलाना होगा अब और भी आसान, बदलने जा रहा है…

 


नई दिल्ली। WhatsApp अपने कई फीचर्स पर काम कर रहा है. अब वॉट्सएप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे वॉट्सएप चलाने का अंदाज बदल जाएगा. बहुत जल्द इसको सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाना है. ऐप कथित तौर पर आईओएस बीटा के लिए अपने ड्राइंग टूल के लिए एक नए टेक्स्ट एडिटर पर काम कर रहा है. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया टेक्स्ट एडिटर यूजर्स को कीबोर्ड के ऊपर उपलब्ध फॉन्ट विकल्पों में से किसी एक को टैप करके अलग-अलग फॉन्ट के बीच आसानी से स्विच करने की सुविधा देगा.

हालांकि, टेक्स्ट फॉन्ट को बदलना पहले से ही संभव है, लेकिन नया इंटरफेस यूजर्स के लिए अपने इच्छित फॉन्ट को जल्दी से चुनना आसान बना देगा. साथ ही, टेक्स्ट अलाइनमेंट को लेफ्ट, सेंटर या राइट में बदलना संभव होगा, जो यूजर्स को इमेज, वीडियो और जीआईएफ के भीतर अपने टेक्स्ट को फॉर्मेट करने पर अधिक नियंत्रण देगा.

नए टेक्स्ट एडिटर के साथ यूजर्स टेक्स्ट के बैकग्राउंड कलर को भी बदल सकेंगे. नए फोंट तब उपलब्ध होंगे जब कुछ बीटा परीक्षकों को नया टेक्स्ट एडिटर जारी किया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि नया टेक्स्ट एडिटर वर्तमान में विकास के अधीन है और भविष्य में एप्लिकेशन के अपडेट में जारी होने की उम्मीद है.

इस साल जनवरी में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा के लिए इस नए टेक्स्ट एडिटर पर काम कर रहा है. इस बीच, मंगलवार को, वॉट्सएप आईओएस बीटा के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को ग्रुप्स के लिए एक्पायरी डेट निर्धारित करने की अनुमति देगा.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper