सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझिए आ गया अच्छा समय, मां लक्ष्मी हैं आप पर मेहरबान!

नई दिल्ली। शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसे सपने न आते हों। कुछ लोग सपनों को महज दिमाग की उपज मानते हैं। वहीं कुछ लोग मानते हैं कि सपनों का हमारे भविष्य और वर्तमान से गहरा नाता होता है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने यूं ही नहीं आते।

हर सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है। जहां कुछ सपने हमें भविष्य में आने वाले बुरे समय के बारे में आगाह करते हैं तो वहीं कुछ सपने हमें मिलने वाले लाभ के बारे में भी बताते हैं। आज यहां हम ऐसे ही सपनों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें देखने पर धन प्राप्ति के प्रबल आसार रहते हैं।

साधु महात्मा के सपनेः यदि सपने में आपको कोई साधु महात्मा दिखाई दे तो ये शुभ संकेत है। इस संकेत का अर्थ ये है कि भगवान की आप पर विशेष कृपा बनी हुई है। ये सपना भविष्य में मिलने वाली उन्नति और लाभ का संकेत देता है।

लाल रंग दिखनाः अगर आपको सपने में अनार के लाल दाने दिखाई देते हैं या फिर लाल रंग के फूल दिखाई दें या लाल वस्त्र में कोई महिला दिखाई दे तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी की आप पर विशेष कृपा है। ये सपना जीवन में आने वाली सुख-समृद्धि की तरफ इशारा करता है।

पैसों का लेन-देन देखनाः अगर आप सपने में रूपए पैसे का लेन-देन करते हुए देखते हैं तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने को देखने पर धन लाभ होने की प्रबल संभावना रहती है।

दूध और दही का सपनाः यदि सपने में दूध और दही से भरा हुआ कलश या बर्तन दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको किसी काम में बड़ी सफलता मिलने वाली है। ये सपना तरक्की के साथ-साथ धन लाभ की ओर भी इशारा करते है।

हरे-भरे खेत का सपनाः यदि सपने में चारों तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आए या किसान खेत में काम करते हुए दिखे तो ये सपना अच्छा धन प्राप्त होने का संकेत देता है।

सांप दिखनाः अगर सपने में सफेद या सुनहरे रंग का सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और जल्द ही आपको कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है।

उल्लू देखनाः उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है। सपने में उल्लू का नजर आना धन लाभ की ओर इशारा करता है। ये सपना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का संकेत देता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper