सहेली समझ युवती ने एक्सेप्ट की रिक़्वेस्ट, वीडियो कॉल आई तो पुरुष करने लगा अश्लील हरकत, केस दर्ज

Lucknow News: डिजिटल दौर में कई काम आसान हो गए हैं तो थोड़ी सी लालच या लापरवाही से कई तरह की दुश्वारियां भी पैदा हो रही हैं। जिनमें लोग खुद पर नियंत्रण खोते ही बड़ी समस्याओं में फंस जा रहे हैं। इसी तरह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला को एक पुरुष ने वीडियो कॉल करके अश्लील हरकत की और उसे रिकॉर्ड कर लिया। अब आरोपी महिला को ब्लैकमेल कर रहा है। पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की है। पीड़िता ने गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस साइबर सेल की मदद से आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। बता दें कि इससे पहले पहले भी सोशल मीडिया के जरिए इस तरह की हरकत करने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

रश्मि नाम से आई थी रिक्वेस्ट
पुलिस के मुताबिक, गोमतीनगर की रहने वाली पीड़िता को सोशल मीडिया में कुछ समय पहले रश्मि तिवारी नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। पीड़िता ने पुरानी सहेली रश्मि की रिक्वेस्ट समझ कर रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली। कुछ दिन बाद उसी आईडी से मैसेज और वीडियो कॉल आने लगीं। जब पीड़िता ने कोई जवाब नहीं दिया तो रश्मि नाम के अकाउंट से मैसेज आया कि दीदी आप पहचान नहीं पा रही हैं। वीडियो कॉल रिसीव करें। पीड़िता उसकी बातों में आ गई और वीडियो कॉल आने पर जैसे ही रिसीव किया वैसे ही एक युवक वीडियो कॉल में न्यूड होकर अश्लील हरकत करने लगा था।

वीडियो कॉल पर करने लगा अश्लील हरकत
थाना प्रभारी दीपक पांडेय ने बताया कि कुछ दिन पहले पीड़िता के पास वीडियो कॉल आई थी। पीड़िता ने फोन कॉल उठाई। इसमें युवक द्वारा अश्लील हरकत देख वह डर गई और कॉल कट कर दी। इसके बाद वीडियो कॉल करने वाले शख्स ने पीड़िता को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। परिजनों को जानकारी देने पर पता चला कि इस नाम से उसकी बड़ी बहन और रिश्तेदारों को भी रिक्वेस्ट आ रही है। अब पीड़िता को इस बात का डर है कि कहीं वह सेक्सटोर्शन का शिकार न हुई हों और पैसा न देने पर उसका वीडियो वायरल न कर दिया जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper