सावन शिवरात्रि पर बन रहा है बेहद शुभ संयोग, इन 5 राशि के लोगो पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, जानें अपनी राशि का हाल

सावन शिवरात्रि की तिथि भगवान शिव की पूजा के लिए सबसे प्रमुख तिथियों में से एक मानी जाती है। इस बार सावन की शिवरात्रि 15 जुलाई को है। मान्‍यता है कि इस दिन रुद्राभिषेक करवाने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। इस बार सावन की शिवरात्रि पर बेहद शुभ वृद्धि योग भी बना है। ज्‍योतिष की मान्‍यताओं के अनुसार, इस वजह से सावन की यह शिवरात्रि 5 राशियों के लिए सबसे खास होगी। सावन शिवरात्रि के अगले ही दिन सूर्य भी कर्क राशि में गोचर करेंगे। जो कि बहुत शुभ संयोग बना रहा है। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये भाग्‍यशाली राशियां।

सिंह राशि
सावन शिव रात्रि आपके लिए बहुत लकी साबित हो सकती है। भगवान शिव की कृपा से आप कोई नया काम या फिर कोई नया बिजनस आरंभ कर सकते हैं और यदि आप नई नौकरी खोज रहे हैं तो उसमें भी आपको सफलता प्राप्‍त होगी। आमदनी बढ़ेगी और धन लाभ से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपका काम धंधा आगे बढ़ेगा और इस बीच आप कोई नई बड़ी डील कर सकते हैं। जो आगे चलकर आपके लिए बहुत लाभपूर्ण साबित हो सकती है।

कन्‍या राशि
सावन शिवरात्रि के अवसर पर कन्‍या राशि के लोगों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी। आपको नौकरी में प्रमोशन या फिर वेतन में वृद्धि की खबर मिल सकती है और आपके परिवार में कोई नया सदस्‍य जुड़ सकता है। जिन लोगों को अभी तक संतान की प्राप्ति नहीं हुई है उन लोगों को सावन के इस महीने में खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको ऑफिस में काम करने वाले साथियों का हर प्रकार का सहयोग प्राप्‍त होगा और घर में भी लोग आपकी मदद करेंगे। दांपत्‍य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और पारिवारिक संबंध बेहतर होंगे।

धनु राशि
सावन शिवरात्रि के अवसर आपको भगवान शिव की कृपा से अच्‍छा और मनपंसद जीवनसाथी मिल सकता है। आपकी लव लाइफ में प्रेम संबंध पहले से अधिक मजबूत होंगे। बिजनस में आप कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं। अपने बिजनस को और आगे बढ़ाते हुए आप कुछ दूसरे काम में भी अपना भाग्‍य आजमा सकते हैं। आपके लिए सफलता के योग बन रहे हैं। समाज में लोगों के बीच में आपका सम्‍मान बढ़ेगा और परिवार में खुशियां आएंगी।

मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए सावन की यह शिवरात्रि कोई नई खुशखबरी ला सकती है। जो लोग नौकरीपेशा हैं उन्‍हें अपने करियर को आगे बढ़ाने के मौके मिलेंगे। आपको वरिष्‍ठ अधिका‍रियों की ओर से प्रशंसा सुनने को मिलेगी। आपका काम लोगों को पसंद आएगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और छात्रों को किसी अच्‍छे संस्‍थान में दाखिले के लिए बुलावा आ सकता है। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों की ओर से कोई खास समाचार मिल सकता है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और आप अपने परिवार के साथ अपनी लाइफ को एंजॉय कर पाएंगे।

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए सावन की शिवरात्रि जीवन में सफलता लाने वाली साबित हो सकती है। आपको पिता से मदद प्राप्त होगी और जो लोग सरकारी नौकरी से जुड़े हैं उनके लिए अच्‍छी खबर आ सकती है। शिक्षा और प्रतियोगिता से जुड़े लोगों के लिए भी सावन का महीना खुशखबरी ला सकता है। जो लोग अपने कार्यक्षेत्र में अभी तक संघर्ष कर रहे थे उन्‍हें शिव कृपा से अब अनुकूल माहौल प्राप्‍त होगा। आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल होगा और बच्‍चों के साथ कहीं घूमने की योजना बन सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper