सीमा पार से मिल रहा आतंकवाद को पोषण, चीन सीमा पर हमारी तैयारी पूरीः सेनाध्यक्ष मनोज पांडे

नई दिल्ली: आर्मी चीफ मनोज पांडे ने वीरवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उत्तरी सीमाओं पर स्थिति स्थिर है लेकिन अप्रत्याशित है। हम सात मुद्दों में से पांच को हल करने में सफल रहे हैं। हमने सैन्य और राजनयिक दोनों स्तरों पर बात करना जारी रखा हुआ है। किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए हमारे पास पर्याप्त भंडार है।’ इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में हुए सीजफायर को लेकर मनोज पांडे बोले, यहां भी स्थिति बिल्कुल नियंत्रण में है।

हालांकि, सीमा पार से आतंकवाद को पूरा समर्थन मिल रहा है और इसके बावजूद हिंसक घटनाओं में भारी कमी दर्ज हुई है। मनोज पांडे ने पूर्वोत्तर के अधिकांश राज्यों में शांति के होने की बात की है। उन्होंने कहा, आर्थिक गतिविधियों और विकास की पहल के अच्छे परिणाम मिले हैं। जनरल मनोज पांडे ने कहा- हमने भारतीय सेना में परिवर्तन करने का फैसला लिया है। और यह बदलाव 5 डोमेन में होगा। जिसमें फोर्स की रिस्ट्रक्चरिंग, ​​​​ऑप्टिमाइजेशन, मॉर्डनाइजेशन, टेक्नोलॉजी इन्फ्यूजन और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट फिलॉसफी जैसे डोमेन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि चीन सीमा पर हमारी पूरी तैयारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper