सेफ सिटी कार्यक्रम के तहत दी गई विधिक जानकारी

बरेली, 27 सितंबर। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार तथा माननीय जनपद न्यायाधीश श्री विनोद कुमार अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बरेली के दिशा निर्देशन में शहर में अभी तक जागरूकता कार्यक्रम के लगातार आयोजन किया जा रहे हैं जिसके तहत अपर जिला जज सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बरेली श्री निर्दोष कुमार द्वारा बदायूं रोड स्थित वृद्ध आश्रम में सेफ सिटी कार्यक्रम के तहत वरिष्ठ नागरिकों को विधिक जानकारी उपलब्ध कराई।
अपर जिला जज सचिव श्री निर्दोष कुमार ने बताया कि वृद्ध जन आवास गृह बदायूं रोड स्थित वृद्ध आश्रम में 100 से अधिक वृद्धि जनों को शहर में साफ सफाई और शहर को सुरक्षित बनाने के लिए जानकारी उपलब्ध कराई गई। आवास गृह के प्रबंधक द्वारा बताया गया कि वृद्ध आश्रम में 120 बुजुर्ग है जिनकी देखभाल के लिए सभी स्टाफ निरंतर कार्य करते रहते हैं।
जागरूकता शिविर के कार्यक्रम के दौरान अपर जिला जज द्वारा वृद्ध आश्रम के सभी रजिस्टरों की जांच करी गई। सभी रजिस्टर की जांच कर व्यवस्थाओं को और सुदृण बनाने के दिशा निर्देश भी दिए गए।
जागरूकता शहर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के लिपिक बालक राम, पैरा लीगल वालंटियर रजत कुमार और सत्यपाल सिंह उपस्थित रहे।
जनपद न्यायाधीश श्री विनोद कुमार अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में स्वच्छता कार्यक्रम के तहत एक बैठक का आयोजन जनपद न्यायालय सभागार में किया गया।
अपर जिला जज सचिव श्री निर्दोष कुमार ने बताया कि बैठक में जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जिला सूचना अधिकारी, नगर शिक्षा अधिकारी को 02 अक्टूबर से शुरू होने वाले स्वच्छता कार्यक्रम के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं। बैठक में प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक विद्यालय तथा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में निबंध प्रतियोगिता, प्रभात फेरी, चित्रकला प्रतियोगिता के साथ स्वच्छता मिशन की तैयारी के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं। जनपद न्यायाधीश द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर शहर में स्वच्छता मिशन कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper