उत्तर प्रदेश

स्वच्छ तीर्थ कैंपेन’ के अंतर्गत जिलाधिकारी ने स्वयं श्रमदान कर विशेष सफाई अभियान का किया शुभारम्भ

बरेली, 16 जनवरी। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने मा0 मुख्यमंत्री के आह्वान पर “स्वच्छ तीर्थ कैंपेन’ में 14 जनवरी से 21 जनवरी 2024 तक के मध्य विशेष सफाई अभियान के अंतर्गत रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर तथा एलआईसी कार्यालय के परिसर व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने स्वयं श्रमदान कर विशेष सफाई अभियान का शुभारंभ किया।

उन्होने सांस्कृतिक विरासत को समझने और उसके लिए अपना योगदान देने के संबंध में संदेश दिया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति सदैव जागरूक रहने की आवश्यकता है। वास्तव में यह सामूहिक दायित्व है और उसका परिचय केवल किसी विशेष दिन अथवा सप्ताह या पखवाड़े में ही नहीं देना चाहिए, यह हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बनना चाहिए।

उन्होंने ने कहा कि सार्वजनिक स्वच्छता को सुनिश्चित करने के साथ साथ जल, हवा, और भूमि की भी स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिये। जिससे हमारा पर्यावरण भी स्वच्छ रहे।

उन्होंने जनपद के नागरिकों से अपील की है कि विशेष स्वच्छता अभियान के अंतर्गत श्रमदान कर अपन योगदान जरूर दें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, नगर मजिस्ट्रेट रेनू सिंह सहित कलेक्ट्रेट के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper