‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ के तहत विकास खण्ड रामनगर के ग्राम संग्रामपुर में मा0 मंत्री धर्मपाल सिंह के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम का किया गया आयोजन

 

बरेली, 16 जनवरी। ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ के तहत रविवार को जनपद बरेली की तहसील आंवला के विकासखंड रामनगर के ग्राम संग्रामपुर में माननीय मंत्री पशुधन एवं दुग्ध विकास धर्मपाल सिंह के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मा0 धर्मपाल सिंह ने कहा कि ‘जनता की सरकार जनता के द्वार’ नारे को सार्थक करने हेतु ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ उद्देश्य विकास से जुड़ी सभी योजनाओं का लाभ घर बैठे मिले यह माननीय प्रधानमंत्री जी की भारत संकल्प यात्रा का संदेश हैं। उन्होंने कहा कि गांव की जनता इस यात्रा का बहुत सम्मान के साथ स्वागत करती है और अपनी उम्मीदों को पूर्ण होते हुए देखती हैं। उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ से गांव में ही आयुष्मान कार्ड तथा राशन कार्ड आदि वितरित किए जा रहे हैं और मरीजों की जांच समय से हो सके, सभी को दवाएं व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि मेरी कहानी मेरी जुबानी के अन्तर्गत लाभार्थियों द्वारा अपने- अपने अनुभव साझा करके मा0 प्रधानमंत्री जी वह मा0 मुख्यमंत्री जी की प्रशंसा की गई और इस यात्रा से विकास की अपार संभावनाएं जुड़ी हैं।

कार्यक्रम के दौरान मा0 मंत्री जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों को सांकेतिक चाबी, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत कृषकों को प्रमाण पत्र वितरित किया।

संकल्प यात्रा कार्यक्रम में खाद रसद विभाग व समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के न होने से जनता को असहज होना पड़ा। जिस पर मा0 मंत्री जी ने नाराजगी की व्यक्त की।

‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ के तहत विकास खण्ड रामनगर में पशुपालन विभाग, चिकित्सा विभाग, कृषि विभाग, आयुष्मान भव, श्रम विभाग, जल जीवन मिशन, एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस), स्वयं सहायता समूह, जिला सहकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, उज्जवला गैस कनेक्शन योजना आदि विभागों ने स्टॉल लगाकर लोगों को अपने-अपने विभाग की संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ कार्यक्रम के तहत केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार किया गया तथा स्वास्थ्य शिविर में लोगों की जांच भी की गयी। प्रधानमंत्री उज्ज्वला के तहत नये व्यक्तियों का नामांकन किया गया। उपस्थित लोगों ने देश को विकसित बनाने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख पति मित्रसेन पाल, राजवीर सिंह, छोटेलाल वर्मा, राकेश मिश्रा, विभिन्न ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper