जिलाधिकारी ने मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत प्राथमिक विद्यालय परसोना एवं मनपुरिया दलेल के पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण

 

बरेली, 06 नवंबर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत 123 विधान सभा क्षेत्र बिथरीचैनपुर के मतदेय स्थल प्राथमिक विद्यालय परसोना एवं प्राथमिक विद्यालय मनपुरिया दलेल के पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान बी0एल0ओ0 तथा सुपरवाइजर उपस्थित मिले। जिलाधिकारी ने सभी बी0एल0ओ0 को निर्देशित किया कि फार्म 6 के आवेदन करने वाले व्यक्तियों का नाम/पता/मोबाइल नंबर अंकित करने हेतु पंजिका/सूची बनाई जाए तथा सम्बंधित को पोलिंग बूथों पर विकलांग मतदाताओं की सुविधा हेतु रैंप बनवाने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बीएलओ को निर्देशित किया कि मतदाता सूची सर्वे शत-प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाए, जिनकी शादी हो गई है उनका नाम हटाने का कार्य किया जाए। गांव में मृतक वोटरों का सत्यापन कर लिया जाए।

जिलाधिकारी के द्वारा बीएलओ से जानकारी ली गई कि उनके द्वारा कितने नए फॉर्म लिए गए हैं और सर्वे ठीक ढंग से किया गया है अथवा नहीं। उन्होंने बूथों पर मौजूद बीएलओ से मतदाता सूची को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

मतदाता सूची में नाम घटाने व बढ़ाने के लिए 04 व 05 नवम्बर को दो दिवसीय अभियान चलाया गया। अभियान की प्रगति जानने के लिए जिलाधिकारी ने स्वंय निरीक्षण कर बूथों का हाल जाना। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय परसोना के बूथ संख्या 45, 46, 47, 48 एवं प्राथमिक विद्यालय मनपुरिया दलेल के बूथ संख्या 49 पर मौजूद बीएलओ से फॉर्म 6 नए मतदाता बनाने के लिए, फॉर्म 7 नाम विलोपन/हटाए जाने के लिए, फॉर्म 8 मतदाता सूची में किसी प्रकार का संशोधन या निवास परिवर्तन के लिए है कि स्थिति जानी तथा मृतक, जनपद से बाहर निवास करने वाले, जिन युवतियों का विवाह दूसरे जगह हो गया है। उनके नाम को मतदाता सूची से विलोपन करने का निर्देश दिए।

निरीक्षण के समय तहसीलदार सदर राम नयन सिंह, सुपरवाइजर ऋषि पाल, बी0एल0ओ0 आदि उपस्थित रहें।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper