हनुमान चालीसा विवाद: 13वें दिन जेल से बाहर आईं सांसद

मुंबई: हनुमान चालीसा विवाद में अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा आज 13वें दिन जेल से बाहर आ गई हैं। मुंबई की बोरीवली अदालत द्वारा रिहाई के आदेश के बाद वीरवार को उन्हें रिहा कर दिया गया। नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को बुधवार को जमानत मिली थी, लेकिन अदालती प्रक्रिया पूरी नहीं होने की वजह से उन्हें जेल से रिहा नहीं किया जा सका था। सत्र न्यायालय ने उन्हें सशर्त जमानत दी थी। 50 -50 हजार के निजी मुचलके पर राणा दंपती को बेल दी गई थी।

रिहाई से पहले राणा के वकील ने रिहाई के आदेश की एक प्रति मुंबई की भायखला जेल के बाहर रखी जमानत पेटी में डाल दी थी। कोर्ट ने जमानत देते हुए दंपति के लिए कई शर्तें भी रखी हैं। कोर्ट के आदेश के मुताबिक राणा दंपति मीडिया से बात नहीं कर सकता। सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकते। कोर्ट ने यह भी हिदायत दी कि दंपति दोबारा ऐसा कोई अपराध नहीं करेंगे। इसके अलावा पुलिस उन्हें 24 घंटे पहले नोटिस देगी, जिसके बाद उन्हें पुलिस स्टेशन में अटेंडेंस देने जाना होगा। अगर वे फिर से ऐसा अपराध करते हैं, तो जमानत रद्द हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper