हिमाचल के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित, शीतकालीन छुट्टियों को लेकर 17 दिन का अवकाश

शिमला/ कुल्लू: स्कूलों और कालेजों में शीतकालीन छुट्टियों को लेकर अवकाश घोषित हो गया है। जैसे ही सर्दी का मौसम शुरू हुआ है। उसी के हिसाब से स्कूलों और कालेजों में छुट्टियां घोषित की गई है। इस बार सर्दियों के लिए 17 दिन का शीतकालीन अवकाश स्कूलों में रहेगा, जबकि आउटर सिराज में पहली जनवरी से 15 फरवरी तक अवकाश रहेगा। कालेजों में पहली जनवरी से पांच फरवरी तक अवकाश रहेगा, जिसके चलते शीतकालीन अवकाश को लेकर सभी विद्यार्थियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर आई है।

स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थी बेसब्री से सर्दियों की छुट्टियों का इंतजार कर रहे है, लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है। इस बार स्कूलों में 17 दिन की छुट्टी घोषित की गई है, ताकि बच्चों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी सर्दियों में नहीं हो।

26 दिसंबर से लेकर 11 जनवरी तक छुट्टियां रहेगी, जबकि आउटर सराज में पहली जनवरी से 15 फरवरी तक सरकार के द्वारा शीतकालीन अवकाश के रूप में छुट्टियां घोषित की गई है। इन छुट्टियों की घोषणा सभी स्कूलों में लागू रहेगी। हालांकि छुट्टियां घोषित होने से एक-दो दिन पहले सरकार की तरफ से एक बार और अनाउंस करके बताया जाएगा। सरकार के आदेश के तहत 26 दिसंबर से 11 जनवरी, 2024 तक स्कूलों में अवकाश रहेगा, 12 जनवरी से स्कूल शुरू होंगे।

16 फरवरी को आउटर सिराज में स्कूल शुरू होंगे। उधर, शिक्षा विभाग उच्चतर उपनिदेशक कुल्लू शांति शर्मा के अधीक्षक सतीश चंद ने बताया कि आउट सिराज में पहली जनवरी से 15 फरवरी और अन्य शीतकालीन स्कूलों में 26 दिसंबर से 11 जनवरी 2024 तक अवकाश रहेगा। वहीं राजकीय महाविद्यालय कुल्लू के प्रिंसीपल डा. रोशन लाल का कहना है कि कालेजों में पहली जनवरी से पांच फरवरी 2024 तक अवकाश रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper