30 साल बाद शनिदेव करेंगे अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश, इन राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा साल

साल 2022 अब अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर गया है. कुछ ही दिनों के बाद नया साल 2023 शुरू हो जाएगा. नये साल पर लोगों को कई तरह की उम्मीदें रहती हैं. ज्योतिष के अनुसार ग्रहों नक्षत्रों की चाल में बदलाव से जातकों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. साल 2023 में शनि समेत कई प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा. ग्रहों के राशि परिवर्तन से नए साल पर कुछ राशि के जातकों का विशेष लाभ होने की संभावना है. साल 2023 में शनि ग्रह 30 वर्षों के बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे.

सभी ग्रहों में शनि सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं. इसी कारण से शनि का प्रभाव जातकों के ऊपर लंबे समय तक रहता है. शनि एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने के लिए करीब ढाई वर्षों का समय लेते हैं. शनि साल 2023 में कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. शनि अभी मकर राशि में उल्टी चाल से चल रहे हैं. शनि के मकर राशि में गोचर करने से धनु,मकर और कुंभ राशि पर साढ़ेसाती के अलग-अलग चरण चल रहे हैं. साल 2023 में शनि के कुंभ राशि में गोचर से धनु राशि से साढ़ेसाती खत्म हो जाएगी तथा मीन राशि पर साढ़ेसाती की शुरुआत हो जाएगी. मकर राशि पर अंतिम चरण और कुंभ राशि पर दूसरे चरण की शुरुआत हो जाएगी. शनि कर्म के ग्रह माने हैं. जातके के जीवन में शनि साढ़ेसाती काल में कष्ट ही नहीं देते बल्कि सुख भी देते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं साल 2023 में शनिदेव किस राशि पर मेहरबान रहेंगे.

मिथुन राशि
साल 2023 में शनि के कुंभ राशि में गोचर करने से सबसे ज्यादा फायदा मिथुन राशि के जातकों को मिलेगा. साल 2023 में इस राशि के लोगों का भाग्योदय होगा. धन-दौलत के कोई भी कमी नहीं रहेगी. शनि नये साल पर आपकी राशि से नवम भाव में गोचर करेंगे. कुंडली का 9वां भाव भाग्य और विदेश यात्रा का स्थान माना जाता है. आपको पूरे साल अच्छी किस्मत का साथ मिलेगा. अचानक धन लाभ हो सकता है. नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह साल किसी वरदान से कम नहीं होगा. अच्छे प्रस्ताव आपको मिल सकते है. व्यापार में विस्तार की योजना कामयाब रहेगी.

सिंह राशि
साल 2023 में शनिदेव की विशेष कृपा सिंह राशि वालों के ऊपर रहेगी. सिंह राशि के जातक पूरे वर्ष अच्छा लाभ अर्जित करेंगे. भाग्य का साथ मिलने से रूके हुए सभी कार्य पूरे होंगे. शनिदेव आपकी राशि से सातवें भाव में विराजमान होने वाले हैं. कुंडली का सातवां भाव विवाह और जीवन साथी का होता है. ऐसे में आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. व्यापार में साझेदारी से अच्छा लाभ कमा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. पूरे वर्ष शनिदेव की विशेष कृपा रहेगा.

मीन राशि
साल 2023 में शनि के कुंभ राशि में आने से मीन राशि के जातकों को अच्छा परिणाम प्राप्त होगा. शनिदेव आपकी राशि से कुंडली के 12वें भाव में गोचर करेंगे. कुंडली का 12वां भाव खर्च का होता है. लेकिन आपको हानि के बजाय फिजूल खर्चों रोक लग सकती है. धन का आप अच्छा निवेश करते हुए ज्यादा से ज्यादा पैसे एकत्रित कर सकते हैं. साल 2023 में आपको वाहन या फिर मकान का सपना पूरा हो सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper