40 प्रतिशत से कम ऋण जमा अनुपात वाली बैंकों को अनुपात बढ़ाने के निर्देश


सीतापुर। जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार सीतापुर में जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी के अतिरिक्त अग्रणी जिला प्रबंधक सीतापुर, प्रबंधक भारतीय रिजर्व बैंक, जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड, विकास विभाग से सम्बंधित जिला स्तरीय अधिकारीगण एवं समस्त बैंकों के जिला समन्वयकों ने प्रतिभाग किया। बैठक के प्रारम्भ में अग्रणी जिला प्रबंधक ने अध्यक्ष एवं उपस्थित अधिकारियों/सदस्यों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया।
अग्रणी जिला प्रबंधक ने बैठक को आगे बढ़ाते हुए सर्वप्रथम सभी बैंको के ऋण जमा अनुपात पर चर्चा की जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने 40 प्रतिशत से कम ऋण जमा अनुपात वाली बैंकों को ऋण जमा अनुपात बढ़ाने हेतु निर्देशित किया। अध्यक्ष ने सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं की समीक्षा की एवं फसल बीमा योजना के अंतर्गत सभी बैंको को निर्देशित किया की अधिक से अधिक फसल बीमा योजना में कृषकों को बीमा से आच्छादित करने का निर्देश दिया। पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत लंबित आवेदन पत्रों एवं क्यू आर कोड हेतु बैंको को निर्देशित किया कि अविलम्ब सभी लंबित आवेदन पत्रों का निस्तारण किया जाए।
अंत में अग्रणी जिला प्रबंधक द्वारा सम्मानित सदस्यों का आभार प्रकट किया और अध्यक्ष की अनुमति से सभा समाप्त की घोषणा की गयी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper