जेईई एडवांस्ड रिजल्ट देखने से पहले छात्रों को पता होनी चाहिए ये जरूरी बात

नई दिल्ली. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी बॉम्बे संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई एडवांस 2022) का परिणाम रविवार, 11 सितंबर को सुबह 10 बजे परिणाम घोषित करेगा. जेईई एडवांस 2022 रिजल्ट के साथ, मेरिट सूची की घोषणा की जाएगी. जेईई एडवांस रिजल्ट लिंक एक्टिव हो जाने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में जेईई एडवांस्ड 2022 मेरिट लिस्ट चेक कर सकेंगे और उसे डाउनलोड कर सकेंगे.

जेईई एडवांस 2022 के नतीजे देखने के लिए, उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि जैसे क्रेडेंशियल का उपयोग करके वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा. जेईई एडवांस 2022 परीक्षा 28 अगस्त को आयोजित की गई थी, और 1.56 लाख उम्मीदवार इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे.

आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं
अब रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
जेईई एडवांस रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल डालें
सबमिट करें और जेईई एडवांस 2022 रिजल्ट देखें
जेईई एडवांस 2022 स्कोरकार्ड डाउनलोड करें
भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रख लें.

परिणाम घोषित होने के बाद जेईई एडवांस मार्क्स V/S रैंक 2022 का एनालिसिस जल्द ही उपलब्ध होगा. जेईई एडवांस 2022 रैंक शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए आईआईटी में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मान्य हैं.

संयुक्त सीट आवंटन (जोसा 2022) काउंसलिंग प्रक्रिया 12 सितंबर से शुरू होगी. जोसा काउंसलिंग कुल छह राउंड में आयोजित की जाएगी, उम्मीदवार फ्रीज, फ्लोट और स्लाइड विकल्पों का चयन करके आवंटन परिणाम की पुष्टि कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जेईई एडवांस 2022 परिणाम से संबंधित अपडेट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर नज़र बनाए रखें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper