Top Newsदेशराज्य

पुणे समेत महाराष्ट्र के ‘इन’ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना, पढ़ें मौसम रिपोर्ट

मुंबई: महाराष्ट्र में विदर्भ-मराठवाड़ा में पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश की वजह से कई जिलों में फसलों को नुकसान हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने बताया कि विदर्भ समेत मराठवाड़ा के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। आईएमडी ने पुणे जिले में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार को विदर्भ समेत मराठवाड़ा के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है। मुंबई के साथ साथ ठाणे, रायगढ़, पालघर और कोंकण के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग ने बताया कि मुंबई, पुणे, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्निगिरी, कोंकण के कुछ हिस्सों और पश्चिम महाराष्ट्र के कुछ जिलों में छिटपुट बारिश की संभावना है।मराठवाड़ा के छत्रपति संभाजीनगर, बीड, जालना, धाराशिव और परभणी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। उत्तर महाराष्ट्र के नासिक, धुले, नंदुरबार, जलगांव जिलों में बारिश होने की आशंका जताई गई है।

भारी बारिश से फसलें प्रभावित
बतााया जा रहा है कि नांदेड़ जिले के 45 राजस्व क्षेत्र भारी बारिश से प्रभावित हैं जबकि दो लाख हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में फसलों को नुकसान पहुंचा। 25 से अधिक मवेशियों के मारे जाने की भी खबर है। उन्होंने बताया कि नांदेड़ शहर, अर्धापुर, हदगांव, देग्लूर, मुदखेड, कंधार, लोहा और नायगांव में बारिश के कारण फसलें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। नांदेड़ के जिलाधिकारी अभिजीत राउत ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बारिश रुकने के बाद फसलों को हुए नुकसान का सर्वेक्षण किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper