Top Newsराज्य

GST परिषद की 54वीं बैठक नई दिल्ली में संपन्न, कैबिनेट मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने किया राजस्थान का प्रतिनिधित्व

जयपुर : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित जीएसटी काउंसिल की 54 वीं बैठक नई दिल्ली के सुषमा स्वराज भवन में आयोजित हुई। बैठक में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने किया।

बैठक में खींवसर ने केंद्रीय वित्त मंत्री को मोदी 3.0 के समावेशी, परिवर्तनकारी और दूरदर्शी पहले बजट के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के मजबूत आर्थिक विचार ने भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने और दुनिया की शीर्ष वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं की विशिष्ट सूची में शामिल होने के लिए एक निश्चित रोडमैप तैयार किया है।

खींवसर ने जीएसटी के प्रक्रियात्मक सरलीकरण के माध्यम से व्यापार में हो रही सुविधा को स्वागत योग्य बताया। उन्होंने बताया कि जीएसटी बैठक में कर दर, प्रक्रियात्मक सरलीकरण सहित जीएसटी करारोपण संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा कि गई। बैठक में शासन सचिव, वित्त (रिवेन्यू) रवि कुमार सुरपुर एवं चीफ कमिश्नर, स्टेट टैक्स, प्रकाश राजपुरोहित भी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper