Friday, October 18, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बहेड़ी में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन 

बरेली, 22सितम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता कल जनपद बरेली की तहसील बहेड़ी के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जहां जिलाधिकारी ने जन सामान्य की समस्याओं को सुनकर उनके समयबद्ध एवं वास्तविक निस्तारण के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व, पुलिस, चकबंदी, स्वास्थ्य और विकास विभाग आदि से संबंधित कुल 102 शिकायतें प्राप्त हुई। सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता विजेंद्र सिंह पुत्र लाखन सिंह, निवासी करमपुर ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर खून की जांच करने वाले डॉक्टर सुबह दस बजे के बाद आते हैं और 12 बजे चले जाते हैं, जिससे मरीजों को बहुत परेशानी होती है इसकी शिकायत एमओआईसी से भी कर चुके हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित डॉक्टर के विरूद्ध कार्यवाही करने निर्देश दिये। इसी प्रकार दिव्यांग प्रमाण पत्र न बनाए जाने, चकरोडों पर कब्जा करने आदि की शिकायतें प्राप्त हुई।
जिलाधिकारी ने तहसील बहेड़ी से आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये गये कि राजस्व अथवा अन्य किसी विभाग से सम्बंधित एक ही शिकायत यदि बार-बार आती है तो यह माना जायेगा कि सम्बंधित विभाग द्वारा वास्तविक निस्तारण नहीं किया गया है, ऐसी स्थिति में कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। अतः जिस गांव से तथा जिस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं सम्बंधित अधिकारी उस गांव में जाकर शिकायतों का संतोषजनक निस्तारण करायें।
जिलाधिकारी ने पराली जलाने को लेकर सख्त चेतावनी देते हुये कहा कि पराली को खेतों में ना जलाया जाये। किसान भाई कटी पराली को गौशाला भेजें या बदायूं स्थित सी0बी0जी0 प्लांट भिजवाये अथवा डिकम्पोजर का प्रयोग करते हुये पराली से खाद बना लें। जिन लोगों के पास कम्बाइन हार्वेस्टर हैं वह उसमें एसएमएस अनिवार्य रूप से लगवायें।
जिलाधिकारी ने डेंगू/मलेरिया से से बचाव के लिए गांवों में बेहतर साफ-सफाई के साथ ही एंटी लार्वा दवा का छिड़काव आदि कराने के आदेश दिए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संतोष बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी बहेड़ी रत्निका श्रीवास्तव, तहसीलदार बहेड़ी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper