IPhone 13 से इतना ज्यादा महंगा हो सकता है IPhone 14, जानें वजह

नई दिल्ली: इस साल iPhone 14 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा. लेकिन, नई रिपोर्ट के अनुसार ये सीरीज iPhone 13 सीरीज के मुकाबले ज्यादा मंहगी हो सकती है. यानी नया iPhone खरीदना और भी महंगा होने वाला है. एक एनालिस्ट के अनुसार, iPhone 14 सीरीज की कीमत iPhone 13 सीरीज से 100 डॉलर ज्यादा हो सकती है.

यानी ये कंपनी की अब तक की महंगी सीरीज होने वाली है. भारत में ये कीमत अमेरिकी बाजार से और भी ज्यादा होगी क्योंकि यहां पर इम्पोर्ट ड्यूटी, GST चार्ज और दूसरी चीजें भी मायने रखती हैं. इसको लेकर Wedbush Securities एनालिस्ट Dan Ives ने रिपोर्ट किया है.

उन्होंने बताया कि लोगों को प्राइस हाइक के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि प्रोडक्शन और कंपोनेंट कॉस्ट सभी इलेक्ट्रॉनिक्स मेकर के लिए बढ़ रही है. इस वजह से ऐपल इसके लिए दाम बढ़ाकर iPhone 14 सीरीज को ज्यादा कीमत पर पेश कर सकता है.

The Sun को Wedbush Securities के एनालिस्ट Dan ने बताया कि उनको विश्वास है कि आने वाला आईफोन 14 100 डॉलर ज्यादा महंगा हो सकता है. पूरे सप्लाई चेन में कीमत बढ़ रही है और ऐपल भी इससे अछूता नहीं है.

अगर ऐसा होता है तो iPhone 14 की कीमत पिछले साल के फोन से लगभग 10 हजार रुपये ज्यादा रह सकती है. 100 डॉलर करीब 7800 रुपये है लेकिन, ऐपल आमतौर पर 1 डॉलर को 100 रुपये के तौर पर पेश करता है.

आपको बता दें कि भारत में आईफोन 13 की कीमत 79,900 रुपये है. इसका सीधा मतलब है कि आईफोन 14 की कीमत करीब 90000 रुपये के करीब हो सकती है. हालांकि, कंपनी इतना ज्यादा प्राइस बढ़ाने से परहेज कर सकती है क्योंकि इससे काफी लोगों के लिए ये फोन अफोर्डेबल नहीं रहेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper