NHAI ने सिर्फ 105 घंटे में बना दी 75 KM लंबी सड़क, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने सिर्फ 105 घंटे में 75 किलोमीटर लंबी सड़क बनाकर एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस उपलब्धि पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जमकर तारीफ की है। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने ट्विटर के जरिए बताया कि महाराष्ट्र में अमरावती जिले से अकोला जिले के बीच नेशनल हाइवे-53 पर राज पाथ इनफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम ने 3 जून से 7 जून के बीच 75 किलोमीटर लंबी सड़क तैयार कर दी।

गडकरी ने इस रिकॉर्ड के लिए NHAI के सभी साथियों को बधाई देते हुए कहा कि यह बदलते भारत की तस्वीर है, जहां क्वालिटी और क्वाटिंटी के बैंलेस का विशेष ध्यान रखा जाता है। नितिन गडकरी ने बताया कि इस सड़क निर्माण के काम में 800 कर्मचारी, 720 मजदूर, कई कंसल्टेंट ने लगातार कई घंटों तक काम किया। यह कार्य 3 जून को सुबह 7 बजकर 27 मिनट पर शुरू हुआ था और 7 जून को सुबह खत्म हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper