OMG ! इस रेस्टोरेंट में इंसान नहीं बल्कि कुत्तों की होती है पार्टी, जानकर होंगे हैरान

आजतक आपने कई होटल और रेस्टोरेंट के बारे में सुना होगा जो लोगों की पार्टियों में चार चाँद लगा देते है। लेकिन आज हम आपको ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे है जहां कुत्तों की पार्टी होती है। मुंबई के अंधेरी में स्थित पेट्स इमोसंस फूड ऐंड एवरीथिंग (पेफे) रेस्तरां के मेहमान कुत्ते होते हैं। यहां दूसरे कुत्तों के साथ समय बिताने और खेलने का भी मौका मिलता है।

यह रेस्तरां कुत्तों को ध्यान में ही रखकर बनाया गया है। खाने के लिए लगे टेबल से लेकर बैठने के लिए कुर्सी तक में कुत्तों को आकर्षित करने वाली चीजों को शामिल किया गया है। यही नहीं, कुत्तों को उनके मालिकों के साथ बैठकर खाने के लिए विशेष कुर्सियां लगाई गई हैं। रेस्तरां चलाने वालों का कहना है कि यहां रोजाना तकरीबन 100 कुत्ते आते हैं, जबकि वीकेंड पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए अडवांस बुकिंग करानी होती है।

रेस्तरां शुरू करने वाले ‘ओह माई डॉग’ के दीपेन शर्मा ने बताया कि यहां आने वाले लोग अक्सर अपने कुत्तों का जन्मदिन मनाने के लिए आते हैं। मुंबई के अलावा, यहां नासिक, पुणे और अहमदाबाद तक से लोग आते हैं। ‘ओह माई डॉग’ के संस्थापक संकल्प शर्मा ने बताया कि जानवरों, खासकर कुत्तों को भी प्यार की जरूरत होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper