अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व )की अध्यक्षता में मतदान स्थलों के सम्भाजन प्रस्ताव के संबंध में बैठक हुई संपन्न

बरेली, 09 अगस्त। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) श्री संतोष बहादुर सिंह की अध्यक्षता में कल मतदेय स्थलों के सम्भाजन प्रस्ताव के संबंध में जनपद के मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्यीय राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) ने समस्त मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्यीय राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतदेय स्थलों के सम्भाजन के प्रस्ताव के संबंध में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मतदेय स्थलों के सम्भाजन की कार्यवाही के अंतर्गत नए मतदेय स्थलों के बनाने अथवा वर्तमान मतदेय स्थलों के पुनर्गठन के दौरान आयोग के निम्न निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रवार मतदेय स्थलों को रनिंग सीरियल नंबर दिया गया है। मतदेय स्थलों की नई सूची में कोई भी ऑक्जिलरी, सहायक मतदेय स्थल नहीं रखा गया है सम्भाजन की कार्यवाही के दौरान कई मतदेय स्थलों के नामों को वर्तमान शुद्धतम नाम से अंकित किया गया है। उन्होंने कहा कि मतदेय स्थलों को बनाते समय ए0एम0एफ0 संबंधी सुविधाओं का भी ध्यान रखा गया है।
अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) ने सभी उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपेक्षा की है कि मतदेय स्थलों के सम्भाजन प्रस्ताव का अवलोकन कर लें। मा0 जनप्रतिनिधिगण यदि कोई दावे आपत्तियां/सुझाव देना चाहें तो वह दिनांक 14 अगस्त, 2023 तक लिखित रूप में संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय अथवा जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध करा सकते हैं। उन्होंने कहा की यदि मा0 जनप्रतिनिधिगणों से दावे आपत्तियां/सुझाव प्राप्त होते हैं तो संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा समुचित जांच उपरांत एवं आयोग के मापदंडों को दृष्टिगत रखते हुए संशोधन प्रस्ताव जोड़ें अथवा घटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मा0 सांसदों/मा0 विधायकों एवं मानता प्राप्त राजनैतिक दलों के जनप्रतिनिधिगणों के साथ बैठक कर दावे आपत्तियां/सुझावों के निस्तारण के बाद सूची को अंतिम रूप दिनांक 16 अगस्त, 2023 को दिया जाएगा। उन्होंने समस्त प्रस्ताविकों को निर्देश दिये कि जहां-जहां पर सम्भाजन किया गया है वह स्वयं जाकर मतदान केंद्र अवश्य देख लें।
बैठक में नगर मजिस्ट्रेट रेनू सिंह, अपर जिलाधिकारी द्वितीय श्री नहने राम, समस्त उप जिलाधिकारी सहित संबंधित अधिकारी एवं मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्यीय राजनैतिक दलों के जनप्रतिनिधिगण आदि उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper