यूपी में सीएम योगी खुद संभालेंगे चुनावी कमान, 5 दिन में करेंगे 15 प्रबुद्ध सम्मेलन

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपना चुनाव अभियान तेज कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो चुनावी सभाओं के जरिए प्रदेश को गर्माएंगे ही मगर यूपी में पार्टी की चुनावी कमान मुख्य रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संभालेंगे। योगी पांच दिन में 15 प्रबुद्ध सम्मेलनों के जरिए प्रबुद्ध वर्ग के बीच पार्टी की बात रखेंगे। पार्टी की ओर से इन प्रबुद्ध सम्मेलनों का कार्यक्रम तय हो गया है। फिलहाल पहले और दूसरे चरण में जिन सीटों पर चुनाव होना है, वहां प्रबुद्ध सम्मेलनों का कार्यक्रम जारी किया गया है। योगी 27 मार्च से 31 मार्च के बीच पांच जिलों की 15 लोकसभा सीटों पर प्रबुद्ध सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ने का फैसला किया है। पार्टी ने प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। भाजपा का समीकरण लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सामाजिक समीकरण साधने पर है। इसके लिए पार्टी जातिवार सामाजिक सम्मेलन करेगी। दरअसल चुनावी माहौल बनाने के लिए भाजपा का यह प्रयोग पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी प्रभावशाली सिद्ध हुआ है। प्रबुद्ध सम्मेलनों के जरिए पार्टी प्रबुद्ध वर्ग को साधेगी। यही तबका फिर पार्टी के लिए सियासी हवा बनाएगा। इन प्रबुद्ध सम्मेलनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। पार्टी की ओर से इसका कार्यक्रम तय कर दिया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इन सभी सीटों पर होने वाले प्रबुद्ध सम्मेलनों में भाजपा के साथ रालोद की भी हिस्सेदारी रहेगी। यही कारण है कि प्रबुद्ध सम्मेलनों का मुख्यमंत्री का कार्यक्रम भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्षों, लोकसभा प्रभारियों, जिलाध्यक्षों के साथ ही रालोद के जिलाध्यक्षों को भी भेजा गया है।

मुख्यमंत्री इन स्थानों पर करेंगे सम्मेलन
मुख्यमंत्री 27 मार्च को मथुरा में 11, मेरठ में एक और गाजियाबाद में तीन बजे से प्रबुद्ध सम्मेलनों को संबोधित करेंगे। 28 मार्च को बिजनौर में 11 बजे, अमरोहा में 1 एक बजे और मुरादाबाद में 3 बजे से प्रबुद्ध सम्मेलनों में शामिल होंगे। 29 मार्च को शामली, मुजफ्फर नगर और सहारनपुर, 30 मार्च को बागपत (मोदीनगर), बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर और 31 मार्च को बरेली, रामपुर और पीलीभीत में सम्मेलन करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper