अमृत कलश शोभा यात्रा वाहन को मुख्य विकास अधिकारी ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

 

बरेली, 28 अक्टूबर। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत (मिट्टी को नमन, वीरों को वंदन) जनपद के 15 ब्लाकों से एकत्रित अमृत कलश को लखनऊ व दिल्ली ले जाने वाली अमृत कलश शोभा यात्रा वाहन को मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश ने सर्किट हाउस परिसर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ (मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन) जनपद के 15 विकास खण्डों एवं समस्त नगरीय निकायों से संकलित ‘‘अमृत कलश‘‘ को मुख्य विकास अधिकारी ने नमन किया।

उल्लेखनीय है कि ‘‘मेरी माटी-मेरा देश’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत मिट्टी को नमन, वीरों एवं वीरांगनाओं का वन्दन एवं सम्मान देने के लिए जनपद के हर गॉव एवं घर की मिट्टी एवं अक्षत को सभी विकास खण्डों एवं नगर निकायों से ‘अमृत कलश’ को देश प्रेम की भावना के साथ जनपद स्तर पर आयोजित भव्य कार्यक्रम के दौरान लाया गया। जिसे आज मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अमृत कलश को प्रदेश मुख्यालय लखनऊ ले जाने के दृष्टिगत वालेन्टियर के वाहन को सम्मान पूर्वक हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक जनपद वासियों द्वारा अर्पित की गई मिट्टी/ अक्षत चावल की सुगंध से पूर्ण अमृत कलशों को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहुंचाया जायेगा जहां विभिन्न राज्यों की मिट्टी से शहीदों के सम्मान में अमृत वाटिका का निर्माण किया जायेगा। उक्त कलश दिल्ली के अमृत वाटिका में कायम रहेगे। जनपद के निर्माण से अब तक का सबसे दिव्य व भव्य देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ अमृत कलश यात्रा साबित हुआ। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper