यूपी में बड़ा हादसा, गड्ढे में डूबने से 5 बच्चों की मौत

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) के ढकिया चौकी क्षेत्र (Dhakiya Chowki Area) के गहनी गांव स्थित ढकिया निवासी शरीफ का ईंटो का भट्ठा है। भट्टे के निकट भट्ठा संचालक लगभग पंद्रह फिट गहरा मिट्टी के लिए गड्ढा खोदकर रखे था। इस गहरे गड्ढे में बारिश से जलभराव की स्थिति थी। इस जगह पर गद्मार पट्टी टीका सिंह गांव निवासी कदीर की बेटी अलीना (10), शकील का बेटा आकिल (14), न्याज अली की बेटी गुलशन (11), मोहन सिंह की बेटी चंचल (11), इसरार की बेटी सना (10), पप्पू का बेटा आदिल और भागीरथ का बेटा राम सिंह सभी बकरी चराने के लिए बुधवार दोपहर को आए थे।

ढकिया चौकी क्षेत्र के गहनी गांव स्थित ढकिया निवासी शरीफ का ईंटो का भट्ठा है। भट्टे के निकट भट्ठा संचालक लगभग पंद्रह फिट गहरा मिट्टी के लिए गड्ढा खोदकर रखे था। इस गहरे गड्ढे में बारिश से जलभराव की स्थिति थी। इस जगह पर गद्मार पट्टी टीका सिंह गांव निवासी कदीर की बेटी अलीना (10), शकील का बेटा आकिल (14), न्याज अली की बेटी गुलशन (11), मोहन सिंह की बेटी चंचल (11), इसरार की बेटी सना (10), पप्पू का बेटा आदिल और भागीरथ का बेटा राम सिंह सभी बकरी चराने के लिए बुधवार दोपहर को आए थे।

इस दौरान बकरी चराने आए अलीना, आकिल, गुलशन, चंचल और सना नहाने के लिए गड्ढे में उतर गए। सभी लोग खेलते हुए गहरे पानी पहुंच गए जहां पर उन्होंने डुबकी लगने लगी। पांचों बच्चों को डूबता हुआ देखकर आदिल और राम सिंह शोर मचाते हुए भट्टे पर पहुंचे भट्टे पर मौजूद चौकीदार भगवानदास, नरेश और अतरपाल मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचकर डूबे हुए बच्चों को निकाला गया और तुरंत निजी वाहन के माध्यम से उन्हें शाहबाद पीएसी भेजा गया। सीएचसी में चिकित्सकों ने पांचों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। इस हादसे के बाद क्षेत्र भर में गम का माहौल है और मौके पर भीड़ है। सूचना के बाद एसडीम सुनील कुमार पहुंच गए। बाद में एडीएम हेम सिंह भी पहुंच गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper