ऑफर के बाद तगड़ा झटका, कंपनी ने ये क्‍या कर दिया

नई दिल्‍ली (New Dehli ) । टाटा मोटर्स ( Tata Motors) ने अपने ग्राहकों (customers) को एक बार फिर झटका (Shock) दिया है। जो लोग टाटा(Tata) की सफारी (Safari) और हैरियर (Harrier )एसयूवी (SUV) खरीदने buy का सपना (Dream) देख रहे थे, उन लोगों को अब पहले से ज्यादा पैसे (money) धन (wealth) खर्च (spending) करना पड़ेगा। जी हां, क्योंकि कंपनी (company) ने अपनी बेहतरीन (best) एसयूवी टाटा सफारी और हैरियर की कीमतों में बढ़ोतरी की है। टाटा ने नई कीमतें 17 जुलाई से लागू की हैं। जानकारी के मुताबिक टाटा ने इन दोनों की कीमतों में 20,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। बता दें कि पिछले हफ्ते टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में 0.6 प्रतिशत प्राइस हाइक की घोषणा की थी। अब, ऑटोमेकर ने मॉडल-वाइज अपडेटेड कीमतों का खुलासा किया है। आइए इस पर एक नजर डालते हैं।
टाटा हैरियर और सफारी की कीमतें

सफारी और हैरियर रेंज की कीमत में एक समान वृद्धि हुई है। कंपनी ने सभी मैनुअल और ऑटोमैटिक वैरिएंट पर लगभग 20,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। ये नई कीमतें 17 जुलाई 2023 से प्रभावी हैं। हालांकि, 17 जुलाई से पहले बुकिंग करने वाले ग्राहकों को यह दोनों एसयूवी पुरानी ही कीमत पर मिलेंगी।

जुलाई में दोनों SUVs पर मिल रहा ऑफर

एक तरफ जहां कंपनी ने झटका दिया है, वहीं, दूसरी ओर टाटा मोटर्स जुलाई महीने में अपनी इन दो धांसू एसयूवी पर ऑफर भी दे रही है। टाटा सफारी की बात करें तो कंपनी इस पर 25,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 10,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है। वहीं, अगर हम हैरियर की बात करें तो इस दमदार एसयूवी पर कंपनी 25,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 10,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट ऑफर कर रही है।
हैरियर और सफारी में मिलेंगे नए फीचर्स

इस साल की शुरुआत में हैरियर और सफारी को नए रेड डार्क एडिशन में पेश किया गया था। इसके अलावा इन दोनों एसयूवी में अब 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा और ADAS तकनीक देखने को मिलेगी।

हैरियर और सफारी इंजन डिटेल्स

इनके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो सफारी और हैरियर 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आती हैं, जो 168bhp की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इंजन BS6 फेज-2 और RDE नॉर्म्स के अनुसान अपडेट किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper