आज जारी हो सकता है राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा परिणाम, 18 लाख उम्मीदवार हुए थे शामिल

नई दिल्ली: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देने वालों के लिए आज एक खबर है। दरअसल आज यानी 29 जुलाई 2022 को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2022 में सम्मिलित हुए 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी हो सकता है।आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड द्वारा लिए गए राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 4388 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए पहले चरण में आयोजित लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के परिणामों की घोषणा आज की जा सकती है।

बोर्ड द्वारा राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in या recruitment2.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किया जाएगा, जिसके माध्यम से उम्मीदवार से अपना कॉन्स्टेबल रिजल्ट ऑनलाइन देख सकेंगे। अगर आपने भी यह परीक्षा दी है है तो अपना रिजल्ट देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

जारी होगी फाइनल आंसर-की
आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा का आयोजन 13 मई से 16 मई तक और 2 जुलाई 2022 को किया गया था। परीक्षा के आयोजन के बाद 4 जुलाई को अनौपचारिक आंसर-की जारी किए गए थे और उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 7 जुलाई तक आमंत्रित किया गया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद अब फाइनल आंसर-की के साथ-साथ राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 की घोषणा की जानी है, जिसका इंतजार परीक्षा के लिए 18 लाख से अधिक उम्मीदवार कर रहे हैं।

सफल उम्मीदवार देंगे शारीरिक दक्षता परीक्षा
दरअसल राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 में उन्हीं उम्मीदवारों सफल घोषित किया जाएगा जिन्हें सामान्य वर्ग और ओबीसी की स्थिति में कम से कम 40 फीसदी और एससी/एसटी की स्थिति में न्यूनतम 36 फीसदी अंक प्राप्त होंगे। साथ ही, जिन उम्मीदवारों को सफल घोषित किया जाएगा, उन्हें अगले चरण में शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) में सम्मिलित होना होगा।

पीईटी में सफल घोषित उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) में सम्मिलित होना होगा। अंतिम चयन सूची सभी चरणों के कुल प्राप्तांकों के आधार पर तैयारी की जाएगी। इस तरह आगे की प्रक्रिया होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper