आशा पारेख इस शख्स को दे बैठी थीं दिल, फिर ताउम्र क्यों नहीं की शादी; खुद किया खुलासा

आशा पारेख ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों के दिल में ऐसी जगह बनाई है जिसे कोई भी छीन नहीं सकता है. उन्होंने ऐसी कई फिल्में की हैं जिनमें वह लीड रोल में थी. एक्ट्रेस ने कई ऐसी हिट फिल्में दी हैं जिसका बॉलीवुड हमेशा ऋणी रहेगा. एक्ट्रेस ने कुछ दिन पहले अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखी और उसके पब्लिकेशन के बाद से ही वह किताब हर दिन सुर्खियों में बनी हुई है. इसमें आशा जी ने बचपन और नासिर हुसैन से अपनी केमिस्ट्री के बारे में भी बात की है.

आशा पारेख का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था और बचपन से ही वो डांस क्लास जाती थीं. जब डायरेक्टर बिमल रॉय ने इन्हें डांस फंक्शन में देखा तो अपनी फिल्म मां में कास्ट करने का ऑफर दिया था. 10 साल की उम्र में उन्होंने अपनी डेब्यु फिल्म कर ली थी.

एक्ट्रेस ने अपने ऑटोबायोग्राफी में इस बात का खुलासा किया कि वह एक इमोशनल पर्सन है और वह दिमाग से ज्यादा अपने दिल की सुनती हैं. जब भी वह किसी को चोट पहुंचाती हैं या कोई उन्हें हर्ट करता है तो वह इसके बारे में बैठकर जरूर सोचती हैं. वो खुद कहती हैं कि एक्ट्रेस बाहर से जितनी स्ट्रांग दिखती हैं असल में उतनी नहीं हैं. आशा पारेख की टॉप पर्सनालिटी देखकर लड़के उनसे बात करने से डरते थे. यहां तक की लोगों को उन्हें कंपलीमेंट देने में भी हिचकिचाहट होती थी. ऐसा उन्होंने अपने ऑटोबायोग्राफी में बताया है.

आशा पारेख का ऐसा कहना था कि उनके माता-पिता के बाद अगर उनके मन में किसी के लिए प्यार था तो वह उनके डायरेक्टर नासिर हुसैन के लिए था. आशा पारेख ने इस बात का भी खुलासा किया कि वह एक ऐसे इंसान थे जो उनके लिए बहुत मायने रखते थे. आगे एक्ट्रेस किताब में लिखती हैं कि अगर उनकी ऑटोबायोग्राफी में नासिर का जिक्र नहीं हुआ तो यह ऑटो बायोग्राफी किसी काम की नहीं होगी. जब उनसे पूछा गया कि इतना प्यार करने के बावजूद उन्होंने नासिर से शादी क्यों नहीं की तो एक्ट्रेस ने कहा,”मैं घर तोड़ने वालों में से नहीं हूं. मेरे और नासिर साहब के बीच कभी भी एक दूसरे के लिए कोई गलत भावना नहीं रही है. यहां तक कि जब नासिर साहब की बेटी और पोते मेरी बुक लॉन्च पर आए तो मुझे बहुत अच्छा महसूस हुआ था. मैंने अपनी जिंदगी बहुत ही सादगी से जी है बिना किसी को चोट पहुंचाए.”

आशा पारेख अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताती है कि शादी करना उनकी किस्मत में ही नहीं था. उनकी मां ने भी उनके लिए बहुत सारे लड़के ढूंढे पर कभी भी उनके साथ बात नहीं बनी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper