कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 33 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की

गांधीनगर । कांग्रेस पार्टी ने रविवार शाम को एक नई सूची जारी की, जिसमें आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 33 उम्मीदवारों के नाम हैं। 33 उम्मीदवारों में से 22 विधायक हैं। सूची में प्रमुख नामों में विपक्ष के नेता सुखराम राठवा हैं, जो जेतपुर (एसटी सीट) से चुनाव लड़ेंगे, जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान विधायक अमित चावड़ा (अंकलाव सीट), शैलेश परमार, कांग्रेस विधायक दल के उपनेता (दानिलिमदा सीट) का नाम भी सूची में है।

इस सूची में दो महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं – गरबाड़ा (एसटी सीट) से चंद्रिकाबेन बरैया और जेनीबेन ठाकोर (वाव)। सूची में दो मौजूदा मुस्लिम विधायक ग्यासुद्दीन शेख और इमरान खेड़ावाला भी शामिल हैं। वड़ोदरा से पूर्व सांसद सत्यजीत गायकवाड़ वाघोडिया सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि राज्यसभा सदस्य नारनभाई राठवा के बेटे संग्रामसिंह छोटा-उदपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने बोटाड सीट से अपना उम्मीदवार बदला है, जहां रमेश मेर की जगह मनहर पटेल को उतारा गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, अनुभवी नेता शंकरसिंह वाघेला के बेटे महेंद्रसिंह को बायड सीट से उतारा जा सकता है, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री और जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के पेटलाड सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper