कुतुब मीनार में हनुमान चालीसा का जाप कर रहे राइट-विंग ग्रुप के कार्यकर्ता, पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कुतुब मीनार पर हनुमान चालीसा का जाप कर रहे यूनाइटेड हिंदू फ्रंट (यूएचएफ) के एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। लाउडस्पीकर विवाद के बीच हिंदू संगठन यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने मंगलवार को अन्य हिंदू संगठन के साथ कुतुब मीनार में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी।

घोषणा के बाद से ऐतिहासिक स्मारक के बाहर सुबह से ही दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ जवान भारी संख्या में तैनात हैं। यूएचएफ के कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने अन्य हिंदू संगठनों से बड़ी संख्या में कुतुब मीनार पर जुटने का आह्वान किया। साथ ही हनुमान चालीसा के जाप में शामिल होने की भी अपील की।

जयभगवान गोयल ने कहा कि मुझे मेरे ही आवास में नजरबंद कर दिया गया है। पुलिसकर्मी मेरे घर के बाहर हैं। वे मुझे जाने नहीं दे रहे हैं। राइट-विंग ग्रुप की मांग है कि कुतुब मीनार के अंदर की मस्जिद को मंदिर घोषित किया जाए और उसके परिसर में हनुमान चालीसा के जाप की अनुमति दे दी जाए। साथ ही कुतुब मीनार का नाम बदलकर ‘विष्णु स्तंभ’ कर दिया जाए।

जैसे ही कार्यकर्ता ऐतिहासिक मीनार पर पहुंचे और हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए आगे बढ़े। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सभी को हिरासत में ले लिया। उन्हें पास के महरौली पुलिस स्टेशन ले जाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper