घर के सामने नहीं होनी चाहिए ऐसी पांच चीजें, आती हैं आर्थिक परेशानियां

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र में कुछ उपायों के माध्यम से बताया गया कि कैसे घर के अंदर रहने वाली नकारात्मक ऊर्जा को दूर किया जाता है। नकारात्मक ऊर्जाएं न सिर्फ घर के अंदर रहती है बल्कि घर के आसपास भी एकत्रित होती रहती हैं। इसलिए न सिर्फ घर के अंदर बल्कि अपने घर में मुख्य द्वार के सामने की चीजों का भी ध्यान रखना चाहिए। वास्तु के नियम के अनुसार आइए जानते हैं ऐसी कौन-कौन सी चीजें नहीं होनी चाहिए।

वास्तु नियम के अनुसार घर के दरवाजे के सामने पेड़ या खंभा होने पर संतान को कष्ट होता है। संतान का विकास उचित प्रकार से नहीं होता है उनके करियर में भी बाधा आती है। मुख्य द्वार के सामने गड्डा या कुआं होने पर मानसिक रोग और परेशानी होती है। द्वार के सामने कीचड़ रहने पर शोक होता है। मुख्य द्वारा के सामने आकर मार्ग समाप्त हो रहा है तो कोई बड़ा नुकसान होता है।

मुख्य द्वार के सामने गंदे पानी का जमाव होना भी आर्थिक मामलों में नुकसानदेय होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper