धर्मलाइफस्टाइल

घर से बाहर जाने के पहले करें ये टोटके, हर काम होगा आसानी से पूरा

किसी भी काम में सफलता मेहनत और हुनर के दम पर मिलती है। लेकिन इसमें भाग्य भी अहम रोल निभाता है। आपका लक अच्छा हो तो काम बिना किसी बाधा के और जल्दी हो जाता है। ज्योतिष टिप्स में अपनी किस्मत के तारे चमकाने के कुछ उपाय बताए गए हैं। इन्हें आप घर से बाहर निकलने से पहले कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको उस काम में सफलता मिलेगी जिसके लिए आप घर से बाहर जा रहे हैं। इससे आपकी यात्रा भी सुख होती है।

घर से निकलने से पहले करें ये काम, आएगा गुड लक
1. किसी लंबी यात्रा पर जाने से पहले घर के पूजा स्थल में 11 अगरबत्ती और शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इसके बाद पूजा की थाली में कूंकु, हल्दी, अबीर, गुलाल, चावल और फूल रखकर भगवान की आरती करें। इस दौरान ईश्वर से अपने काम के पूर्ण होने और सलामती के लिए प्रार्थना करें।

2. घर से बाहर निकलने से पहले अपने ऊपर से काले तिल को सात बार उतारें। फिर इसे उत्तर दिशा में फेंक दें। इससे आपके ऊपर कोई भी बुरी बला नहीं आएगी। आप चाहें तो राई नमक से भी ये उपाय कर सकते हैं।

3. घर से हमेशा शुभ मुहूर्त में निकलें। इसके लिए आप चौघडि़या देख सकते हैं। इस तरह आपको अपने काम में जल्दी सफलता मिलेगी। वहीं घर से निकलते समय जूता, चप्पल, लकड़ी, गाली, ताला, रावण, पत्थर, नहीं, मरना, डूबना, फेंकना, छोड़कर आना जैसे नकारात्मक शब्द न कहें।

4. घर से निकलते समय नदी, आग और हवा को लेकर कोई भी अपमान जनक बात न कहें। ये तीनों भगवान की पवित्र देन हैं। इसलिए इनका मजाक उड़ाना ठीक नहीं। इसी तरह बाहर जाने से पहले घर के बड़ों और बच्चों का दिल भी न दुखाएं।

5. घर से निकलते समय रास्ते में कोई मंदिर पड़ता हो तो वहां एक नरीयल चढ़ा दें। आप चाहें तो दान पेटी में कुछ पैसे भी रख सकते हैं। यह गुप्त दान होना चाहिए। इससे आपके सभी काम बिना किसी परेशानी के आसानी से हो जाते हैं।

6. किसी पंडित या गरीब को दान में दाल, चावल, आटा, शकर, फल, फूल और मिठाई जैसी चीजें दें। उनके आशीर्वाद से आपके बिगड़े काम भी बन जाएंगे। साथ ही आपकी यात्रा सुरक्षित रहेगी।

7. घर से निकलते समय भगवान का नाम लें। आप चाहें तो कोई पवित्र मंत्र या मंगलवचन भी बोल सकते हैं। इसके अलावा चावल की छोटी ढेरी पर कलश और सवा रुपया रखकर अगरबत्ती घुमाना भी शुभ होता है। इन सभी चीजों से आपकी यात्रा मंगलकारी होती है।

8. घर से निकलने से पहले जानवरों को भोजन कराना उत्तम माना जाता है। जैसे आप चिटिंयों को आटा, पंछियों को दाना, काले कुत्ते को रोटी और गाय को भीगा अनाज दे सकते हैं। इससे आपको गुड लक मिलता है। आपकी यात्रा शुभ और काम सफल होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper