Featured NewsTop Newsदेशराज्य

जम्मू कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी ढेर, शोपियां का ही निवासी थी दहशतगर्द मोहम्मद लोन

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां मंगलवार देर रात हुए एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकियों को ढेर कर दिया है। पुलिस ने बताया कि मारे गए एक आतंकी की शिनाख्त जान मोहम्मद लोन के रूप में की गई है। आतंकी मोहम्मद लोन शोपियां का निवासी है। इसका नाम लोन कुलगाम जिले में एक बैंक मैनेजर के क़त्ल में शामिल था। पुलिस ने मौके से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया है।

बता दें कि, कश्मीर में बढ़ती हिन्दुओं की टारगेट किलिंग के मामलों के मद्देनज़र शीर्ष अदालत में भी एक याचिका दायर की गई है। इस याचिका में CJI एनवी रमन्ना से कश्मीर में हिंदुओं की मौत पर संज्ञान लेने को कहा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को शोपियां के कांजीउलर इलाके में हुए एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया। इस बारे में कश्मीर ज़ोन पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया कि, आतंकवादियों का ताल्लुक प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Let) से था।

एनकाउंटर के इस ऑपरेशन को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया। पुलिस ने मौके से एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper