खेल

जानिए, कब और कैसे खरीदें वर्ल्ड कप के टिकट? इस दिन मिलेंगे IND vs PAK मैच के टिकट

मुंबई: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के टिकट 25 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को यह घोषणा की। आयोजकों ने बताया कि टिकटों की अपेक्षित मांग को प्रबंधित करने के लिए बक्रिी चरणों में की जाएगी। भारत के अलावा अन्य टीमों के अभ्यास मैच और लीग चरण मैचों के टिकट 25 अगस्त को उपलब्ध होंगे। गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भारत के मैचों के टिकट 30 अगस्त को उपलब्ध होंगे।

चेन्नई, दिल्ली और पुणे में भारत के मैचों के टिकट 31 अगस्त को उपलब्ध होंगे। धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में होने वाले भारत के मैचों के टिकट एक सितंबर से खरीदे जा सकेंगे जबकि बेंगलुरु और कोलकाता में होने वाले भारतीय टीम के मैचों की टिकट ब्रिक्री दो सितंबर को शुरू होगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर भारत के मैचों के टिकट तीन सितंबर को बिकेंगे जबकि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट 15 सितंबर को खरीदे जा सकेंगे। क्रिकेट प्रेमी टिकट बिक्री से संबंधित सूचनाएं सबसे पहले हासिल करने के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप डॉट कॉम पर पंजीकरण कर सकते हैं।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमांग अमीन ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रशंसक आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के आधिकारिक टिकटों पर जानकारी और अपडेट प्राप्त करने के लिये पंजीकरण कर सकते हैं। कुछ संशोधनों के बाद कार्यक्रम को अब अंतिम रूप दे दिया गया है। बीसीसीआई यह सुनश्चिति करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा कि आपको सभी मेजबानी स्थलों पर सुखद अनुभव हो।”

आईसीसी के आयोजन प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, “आईसीसी पुरुष क्रिकेट वश्वि कप 2023 के टिकटों की बिक्री इस महीने होगी। हम क्रिकेट के करोड़ों प्रशंसकों से अगले सप्ताह से अपनी रुचि दर्ज कराने का आह्वान करते हैं ताकि यह सुनश्चिति हो सके कि आप सबसे पहले टिकट की खबर पाने वाले और सबसे बड़े क्रिकेट वश्वि कप का हस्सिा बनने वाले लोगों में से एक हैं। कार्यक्रम में संशोधन से यह सुनश्चिति होगा कि खिलाड़ियों और प्रशंसकों को एकदिवसीय क्रिकेट के शिखर आयोजन में सर्वोत्तम संभव अनुभव मिलेगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper