जिलाधिकारी ने नंदौसी स्थित कान्हा उपवन एवं पशु आश्रय गृह का किया निरीक्षण

 

बरेली, 26 जनवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स के साथ नगर निगम द्वारा संचालित नंदौसी स्थित कान्हा उपवन एवं पशु आश्रय गृह का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने गौवंशों को व्यवस्थित प्रकार से रखे जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सम्बन्धित को निर्देश दिये कि पशु आश्रय गृह में संरक्षित गौवंशों के सापेक्ष भूसा, हरा चारा, पीने के पानी, दवाएं आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये और नंदियों के लिए अलग बाड़े व्यवस्था की जाए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि गौवंशों को ठंड से बचाने के लिये जूट के बोरे व कंबल ओढ़ाया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि गौ आश्रय स्थलों में पशुओं को हवा ना लगे इसके लिए आश्रय स्थल के खुले स्थानों को तिरपाल से ढक दिया जाये।

जिलाधिकारी ने परिसर में रिक्त पड़ी ज़मीन पर अतिरिक्त शेड आदि बनाने के संबंध में जानकारी लेकर निराश्रित गोवंश को पकड़कर संरक्षित करने सम्बधी आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर, गौशाला के कर्मचारी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper