रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय मे इंटरनेशनल वैल्यू एडेड प्रोग्राम सीरीज का आयोजन

बरेली , 10 मार्च। महात्मा ज्योतिबा फूले रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय, बरेली के व्यवसाय प्रबंधन विभाग में इंटरनेशनल वैल्यू एडेड प्रोग्राम सीरीज का आयोजन हाइब्रिड मोड में किया जा रहा है।
यह कार्यक्रम माननीय कुलपति के. पी सिंह के विश्वविधालय को उत्कृष्ट बनाने की पहल के तहत आयोजित किया गया। संकायाध्यक्ष प्रोफेसर तूलिका सक्सेना और प्रो यतेंद्र कुमार, सीओओ आरआईऍफ़ ने इस सीरीज की शुरुवात ०३ मार्च २०२४ को किया था। विश्वविद्यालय तथा व्यवसाय प्रबंधन विभाग हमेशा इस तरह के कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध है जिससे हमारा शिक्षार्थी उत्कृष्ट शिक्षा हासिल करके समाज में रोजगार एवं नवाचार का भाव पैदा करें जिससे वह समाज की सेवा और भारत को परमवैभव पर ले जा सके। इस सीरीज में देश विदेश के अनेक वक्ताओं ने “ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया: एंटरप्रेन्योरियल रिवोल्यूशन फॉर विकसित भारत @ २०४७” के परिपेक्ष्य में अपने विचार प्रस्तुत किये। इसी श्रंखला में डॉ अमित सिंह, संकायाध्यक्ष एवं विभागाध्यक्ष विधि ने अपने विचार प्रस्तुत किये, उनका विषय भारत में स्टार्टअप एवं कंपनीज़ के लिए लीगल फॉर्मलिटीज को पूरा करने की जरुरत पर आधारित रहा। डॉ अमित सिंह ने “लॉज़ एंड लीगल फॉर्मलिटीज कंसर्निंग बिज़नेस स्टार्टअप इन इंडिया” पर अपने विचार साझा किये तथा सेशन में जुड़े राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय श्रोताओं का मार्गदर्शन किया। वर्चुअल मोड़ पर सौ से अधिक प्रतिभागी उपस्थित रहे।

इस प्रोग्राम ने पार्टिसिपेंट्स को आवश्यक ज्ञान और कौशल क्षमता प्रदान की। यह अवसर छात्रों को उनके भविष्य की दिशा में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। कार्यक्रम का संचालन वैशाली विश्वकर्मा और राघवेंद्र जी ने किया। कार्यक्रम की आयोजन टीम में वैशाली विश्वकर्मा, राघवेंद्र, डॉ सुनील कुमार, ऋचा सिंह, रोबिन बालियान और शुभी गुप्ता हैं।

कार्यक्रम में कल्चरल कोऑर्डिनेटर डॉ ज्योति पांडेय, विधि विभाग के शिक्षक प्रियदर्शनी रावत, प्रवीण चौहान, निधि शंकर, डॉ लक्ष्मी मित्तल, डॉ लक्ष्यलता प्रजापति, नेहा दिवाकर, राष्ट्रवर्धन, अमित कुमार आदि उपस्थित रहे । बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper