उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी ने मलेरिया के दृष्टिगत स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के उददेश्य से मुख्य चिकित्सा अधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ की बैठक

बरेली, 14 मईं। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में मलेरिया के दृष्टिगत स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के उददेश्य से मुख्य चिकित्सा अधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका के साथ बैठक की।
बैठक में निर्देश दिये गये कि मलेरिया की दृष्टि से मानसून से पहले और मानसून के बाद का समय अधिक संवेदनशील रहता है अतः इय समय विशेष सर्तकता बरती जाये। पर्याप्त मात्रा में मलेरिया जांच किट व दवाईयों आदि की उपलब्धता जिला अस्पताल व सीएचसी आदि पर रहे और मरीजो को अच्छा इलाज मुहैया कराया जाये।
मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए गए कि जनपद में फतेहगंज पश्चिमी, मीरगंज,  बिथरीचैनपुर तथा शेरगढ़ विकास खण्डों में आमतौर पर मलेरिया का ज्यादा प्रकोप रहता है अतः इन विकास खण्डों के ए0डी0ओ0 पंचायत के साथ बैठक कर इन विकास खण्डों के जिन ग्रामों में जहॉ गन्दगी व जल भराव की स्थिति है उसका निस्तारण कराया जाए और साफ-सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए।
बैठक में निर्देशित किया गया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मच्छररोधी जो दवाइयां खण्ड विकास अधिकारियों को उपलब्ध कराई गई हैं उसे ग्राम प्रधानों व पंचायत सहायको को व्यापक दिशा निर्देशो के साथ उपलब्ध कराया जाए कि उन दवाइयों का उपयोग किस प्रकार करना है।
बैठक में निर्देश दिए गए कि समय-समय पर सीएचसी आदि का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी भी ली जाती रहे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश सहित सम्बंधित उपस्थित रहे।
                                           बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper