झारखंड में घर में घुसकर ग्राम प्रधान, उनके पुत्र और बहू की हत्या से सनसनी

रांची । झारखंड के खूंटी जिला अंतर्गत नक्सल प्रभावित अड़की थाना क्षेत्र के कोदेलेबे गांव में अपराधियों ने ग्राम प्रधान कोड़े मुंडा, उनके पुत्र सिंगा मुंडा और बहू सिदिमा देवी की धारदार हथियार से हत्या कर दी। यह वारदात उनके घर में घुसकर अंजाम दी गयी। बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात हुई वारदात की सूचना पुलिस को गुरुवार देर शाम को मिली।

इस सामूहिक हत्याकांड से ग्रामीण इतने भयभीत हैं कि किसी ने लगभग 24 घंटे तक पुलिस को इस बारे में सूचना तक नहीं दी। जिस परिवार के तीन लोगों की हत्या हुई है, उसमें दो महिलाएं और एक नाबालिग बच्ची है। अपराधियों की धमकी की वजह से इनमें से कोई थाना जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। देर शाम छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में रहने वाले इस परिवार के दामाद कृष्णा मुंडा को किसी तरह इसकी जानकारी हुई।

बताया जा रहा है कि इस सामूहिक हत्याकांड के पीछे स्थानीय दबंगों का हाथ है। इसके पीछे वजह क्या है, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। सूचना है कि दबंगों ने वारदात को अंजाम देने के बाद ग्राम सभा कर इस बारे में पुलिस को सूचना नहीं देने की धमकी दी थी। इस बीच शुक्रवार सुबह खूंटी जिला मुख्यालय से एक टीम गांव के लिए रवाना हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper