उत्तर प्रदेश

दूसरे दिन भी जारी रही आईटी की छापेमारी, आयकर विभाग के टीम ने दस्तावेजों को कब्जे में लिया

सीतापुर। शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान रीजेंसी पब्लिक स्कूल के मालिक मोहम्मद फसीह जैदी के आवास एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की टीम द्वारा की जा रही छापामार कार्यवाही गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रही। इस छापामार कार्यवाही को लेकर आज भी शहर में चर्चाओं का बाज़ार गर्म रहा। आयकर विभाग की टीम पूरी गहराई के साथ इस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है।

आपको बताते चलें कि रीजेंसी पब्लिक स्कूल और मयूर रिसॉर्ट्स के मालिक एम.एफ.जैदी के समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान से करीबी रिश्ते रहे हैं। दोनो ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से तालीम हासिल की है। इसके बाद भी दोनो के आपसी रिश्ते काफी मजबूत रहे, लिहाजा जब राज्य सरकार ने आज़म खान को निशाने पर लिया तो उनके नजदीकियों पर भी गाज गिरना लाज़िमी था। इसी के चलते आयकर विभाग की टीम ने जब प्रदेश के कई जिलों में आज़म के करीबियों के यहां छापामार कार्यवाही शुरू की तो उसमें एम.एफ.जैदी भी शामिल थे।

बुधवार को सुबह सात बजे ही उनके स्टेशन रोड स्थित रीजेंसी स्कूल के कार्यालय और रस्यौरा स्थित आवास एवं मयूर रिसॉर्ट्स पर आयकर की टीमो ने एक साथ छापेमारी शुरू की। इन टीमो ने वहां मौजूद दस्तावेजों को खंगालना शुरू किया और जरूरी कागजातों को अपने कब्जे में लिया। टीम से जुड़े लोंगो ने परिसर में ही रात गुजारी और अपने खाने-पीने के साथ ही ठहरने का इंतजाम भी वहीं पर मंगवाकर कराया। टीम ने वही पर रात गुजारने के बाद सुबह फिर अपनी कार्यवाही शुरू की। आज पूरे दिन फिर पूंछतांछ और दस्तावेजों की जांच पड़ताल का सिलसिला जारी रहा।

सूत्रों की माने तो कल भी यह छापामार कार्यवाही जारी रह सकती है। इस कार्यवाही को लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है और तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी के साथ उनके विरोधी भी सक्रिय हो उठे हैं जो उनके साम्राज्य को लेकर तरह तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper