देश के इन 18 राज्यों में अगले 4 दिन तक होगी झमाझम बारिश!, जानें मौसम का हाल

नई दिल्ली। उत्तर भारत में मानसून एक्टिव है। कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबित अगले 4 दिन तक 18 राज्यों भारी बारिश की संभावना है। यूपी, बिहार, उत्तराखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल सहित इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, 19 सितंबर को बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन सकता है, जिसके कारण उत्तर भारत के राज्यों में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके बताया कि किस राज्य में कब बारिश होगी?

मौसम विभाग के मुताबिक 19 से 21 सितंबर तक ओडिशा और छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ कई जगहों पर छिटपुट बारिश व कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं झारखंड में 20 सितंबर, गंगीय पश्चिम बंगाल में 19 सितंबर, विदर्भ में 21-22 सितंबर तथा पूर्वी मध्य प्रदेश में 20-23 सितंबर तक भारी बारिश के आसार हैं।

इसके साथ ही पश्चिम मध्य प्रदेश में 22 और 23 सितंबर, गुजरात , मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और उत्तरी कोंकण में 19 सितंबर को बारिश हो सकती है। वहीं ओडिशा में 19 से 21 सितंबर तक भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

19-20 सितंबर को तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और 19 से 21 सितंबर के दौरान तेलंगाना में अलग-अलग क्षेत्रों में भारी वर्षा और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। 19 सितंबर को तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में 19 सितंबर और दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश में 21 सितंबर को व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी वर्षा की संभावना है।

इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत के अरुणाचल प्रदेश में 20-23 सितंबर के दौरान गरज चमक के साथ कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। 19 से 23 सितंबर के दौरान असम, मेघालय और 19-20 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होगी। इसके साथ ही 22- 23 सितंबर को अरुणाचल प्रदेश में भी बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper